श्रीलंका को हराकर भारत ने बचाई पाकिस्तान की जान, फाइनल में महामुकाबला तय

1 min read

[ad_1]

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच 17 सितंबर को एशिया कप का फाइनल खेले जाने की संभावना कायम है. भारत ने मंगलवार को खेले गए मुकाबले में श्रीलंका को 41 रन से मात दी है. भारत की इस जीत के चलते पाकिस्तान टूर्नामेंट में बना हुआ है. अगर श्रीलंका मंगलवार को खेले गए मुकाबले में जीत दर्ज कर लेता तो वह फाइनल का टिकट हासिल कर लेता. हालांकि ऐसा नहीं हो पाया.

दरअसल, मंगलवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिली. मुश्किल पिच पर टॉस जीतने के बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी चुनी. भारतीय टीम 49.1 ओवर में 213 रन का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई. एक वक्त श्रीलंका इस लक्ष्य को हासिल करने के करीब पहुंच रहा था. लेकिन रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी ने भारत को मैच में वापस ला दिया. कुलदीप यादव ने चार विकेट लेकर श्रीलंका की पारी को 172 रन पर ही समेट दिया. इस तरह भारत इस मुकाबले को 41 रन से जीतने में कामयाब रहा.

बांग्लादेश बाहर हुआ

श्रीलंका को हराकर भारत राउंड-4 के प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर कायम है. बेहतरीन नेट रन रेट होने की वजह से भारत एशिया कप के फाइनल में पहुंचने वाला पहला देश बन गया है. श्रीलंका हालांकि हार के बावजूद दूसरे नंबर पर बना हुआ है. 14 सितंबर को पाकिस्तान की टक्कर श्रीलंका के साथ होनी है. इन दोनों देशों के बीच खेला जाने वाला मुकाबला एक तरह से सेमीफाइनल हो गया है. पाकिस्तान और श्रीलंका में से जो टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रहेगी उसको फाइनल का टिकट मिल जाएगा.

बात अगर बांग्लादेश की करें तो वह राउंड-4 के अपने तीन में से दो मुकाबले गंवा चुका है. बांग्लादेश का मुकाबला अब सिर्फ भारत के साथ बचा है जो कि 15 सितंबर को खेला जाना है. बांग्लादेश के लिए फाइनल में पहुंचने की कोई संभावना बाकी नहीं है. भारत इस मुकाबले को फाइनल से पहले प्रैक्टिस मैच की तरह भी ले सकता है.

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author