संघर्ष से चमककर निखरे, लेकिन विवादों ने किया बेहाल, जानें एजाज खान की जिंदगी के ये किस्से

1 min read

[ad_1]

Eijaz Khan Unknown Facts: 28 अगस्त 1975 के दिन हैदराबाद में जन्मे एजाज खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. बचपन का सफर उन्होंने भले ही कड़ी मशक्कत के बाद पार किया हो, लेकिन अपनी मेहनत के दम पर मुकाम पाने वालों में उनका नाम शुमार है. बर्थडे स्पेशल में हम आपको एजाज खान की जिंदगी के उन पन्नों से रूबरू करा रहे हैं, जिन्हें पढ़ने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे. 

फिल्मों से शुरू हुआ था करियर

एजाज खान उन सितारों में शुमार हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्मों से की थी. हालांकि, उसके बाद टीवी की दुनिया में जमकर नाम कमाया. दरअसल, एजाज खान सबसे पहले साल 1999 के दौरान अजय देवगन और तब्बू स्टारर फिल्म ‘तक्षक’ में नजर आए थे. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और बाद में छोटे पर्दे का रुख कर लिया. वह करीब 50 टीवी शो में भी काम कर चुके हैं. 

बचपन में जमकर करना पड़ा संघर्ष

एक्टिंग की दुनिया में एजाज खान ने जमकर नाम कमाया, लेकिन असल जिंदगी में उन्होंने काफी संघर्ष किया. जब वह महज तीन साल के थे, उस वक्त उनके पैरेंट्स अलग हो गए थे. इसके बाद एजाज की बहन उनकी मां के साथ हैदराबाद में रहने लगीं, जबकि वह अपने भाई और पिता के साथ मुंबई चले गए. साल 1991 के दौरान जब एजाज की मां का निधन हो गया, तब उनकी मुलाकात अपनी बहन से हुई. 

टीवी की दुनिया में कमाया नाम

टीवी की दुनिया में एजाज खान ने काफी नाम कमाया. उन्होंने एकता कपूर के शो ‘काव्यांजलि’, ‘क्या होगा निम्मो का’ और  ‘कसौटी जिंदगी की’ जैसे कई शो में काम किया और घर-घर में अपनी पहचान बना ली. इसके अलावा एजाज खान ने बिग बॉस सीजन 14 में हिस्सा लिया, जिससे वह शोहरत की बुलंदियों पर पहुंच गए. ‘बिग बॉस 14’ में ही एजाज खान को सच्चा प्यार मिला. दरअसल, इस शो में एजाज अपने गुस्से और व्यवहार की वजह से लगभग सभी प्रतिभागियों से दूर हो गए थे. उस दौरान पवित्रा पुनिया ने उनका साथ नहीं छोड़ा. यही वजह रही कि पवित्रा के प्रति एजाज खान का भी लगाव बढ़ गया. 

इन विवादों में भी फंस चुके एजाज खान

काम के साथ-साथ एजाज खान विवादों में भी फंस चुके हैं. उन्होंने छोटे पर्दे की मशहूर एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी को डेट किया था, लेकिन साल 2010 के दौरान उनका ब्रेकअप हो गया. इसके बाद एजाज खान की जिंदगी में निधि कश्यप की एंट्री हुई, लेकिन यह रिश्ता भी ज्यादा दिन तक नहीं चल पाया. बता दें कि निधि कश्यप ने उन पर रेप का आरोप भी लगाया था. अब एजाज खान की जिंदगी में पवित्रा पुनिया हैं, लेकिन उन्होंने अब तक शादी नहीं की है.

Gadar 2 Vs OMG 2 Box Office Collection Day 17: ‘गदर 2’ ने 17वें दिन फिर रचा इतिहास, तीसरे रविवार 450 करोड़ के हुई पार, जानें- OMG 2 का हाल

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author