सबसे बड़ा होगा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का काफिला, जानें कितनी गाड़ियां होंगी शामिल

1 min read

[ad_1]

Joe Biden Convoy: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन अगले कुछ ही घंटों में भारत की धरती पर होंगे. बाइडेन राजधानी दिल्ली में होने जा रहे जी-20 समिट में हिस्सा लेंगे. उनके अलावा दुनिया के तमाम बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी इस समिट में शामिल हो रहे हैं, जिनके लिए कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. सबसे ज्यादा सुरक्षा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की होगी, जिन्हें दिल्ली के आईटीसी मौर्य होटल में ठहराया जाएगा. उनके दौरे को लेकर कई मीडिया रिपोर्ट्स में जानकारियां सामने आ रही हैं. 

सबसे बड़ा काफिला लेकर चलेंगे बाइडेन
बाइडेन के दौरे को लेकर ताजा जानकारी ये सामने आई है कि उनके काफिले में कितनी गाड़ियां शामिल होंगीं. दैनिक भास्कर की रिपोर्ट में बताया गया है कि बाइडेन के काफिले में करीब 60 गाड़ियां मौजूद रहेंगीं. जिसमें राष्ट्रपति के आगे और पीछे अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट्स की गाड़ियां होंगी, इसके बाद भारत के टॉप कमांडोज और फिर पुलिस की गाड़ियां होंगी. बाइडेन दुनिया की सबसे सेफ कार द बीस्ट में सवार होकर जी-20 के वेन्यू प्रगति मैदान पहुंचेंगे. जी-20 में शामिल होने वाले नेताओं में सबसे बड़ा काफिला बाइडेन का ही होगा. 

दिल्ली में जो बाइडेन के प्लेन एयरफोर्स वन के लैंड करते ही उनकी कार वहां पहले से ही तैयार होगी, कार और प्लेन के चारों तरफ सीक्रेट सर्विस एजेंट्स होंगे. बाइडेन के उतरने के बाद उनका काफिला तेजी से होटल की तरफ बढ़ेगा और पूरा रूट पहले से ही तैयार होगा. किसी हमले की स्थिति में एक दूसरा रूट भी तैयार रखा जाएगा. जिसकी जानकारी सिर्फ अधिकारियों को ही होगी.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन जी-20 समिट में हिस्सा लेने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी द्विपक्षीय बातचीत करेंगे. इस बातचीत के बाद भारत और अमेरिका के बीच कुछ समझौतों पर भी बात बन सकती है. फिलहाल राजधानी दिल्ली में जो बाइडेन के स्वागत की जोरदार तैयारियां चल रही हैं. 

ये भी पढ़ें: G20 Summit Safe House: दिल्ली में जी-20 के लिए बनाए गए हैं सेफ हाउस, जानिए अटैक की स्थिति में कैसे आएंगे काम

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author