सरकारी जॉब पाने का शानदार मौका, राजस्थान में जल्द भरे जाएंगे इतने पद

1 min read

[ad_1]

RPSC Recruitment 2023: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके अनुसार राज्य में कई पद पर भरे जाएंगे. इस अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए प्रक्रिया 6 सितंबर 2023 से शुरू होगी. जबकि इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 5 अक्टूबर 2023 तक आवेदन कर पाएंगे.

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) इस अभियान के जरिए कुल 533 पद को भरेगा. इनमें लाइब्रेरियन के 247 पद, फिजिकल टीचर इंस्ट्रक्टर के 247 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर (होम साइंस) के 39 पद शामिल किए गए हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का संबंधित विषय में बैचलर्स / मास्टर्स डिग्री होना जरूरी है.

RPSC Recruitment 2023: आयु सीमा

अधिसूचना के अनुसार भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से 40 साल के मध्य होनी चाहिए. हालांकि आवेदन करने वाले आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

RPSC Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

इस भर्ती अभियान के तहत उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा में संबंधित विषय और सामान्य ज्ञान से जुड़े 200 नंबरों के सवाल पूछे जाएंगे.

RPSC Recruitment 2023: इतनी मिलेगी सैलरी

इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को 15600 रुपये से लेकर 39100 रुपये महीने तक का वेतन दिया जाएगा.

RPSC Recruitment 2023: कितना देना होगा शुल्क

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इस अभियान के लिए आवेदन शुल्क का 600 रुपये रखा गया है. वहीं, एससी, एसटी व  PWD उम्मीदवारों के लिए शुल्क 400 रुपये रखा गया है. ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं.

RPSC Recruitment 2023: इन तारीखों का रखें ध्यान

  • भर्ती के लिए आवेदन प्रोसेस शुरू होने की तारीख: 6 सितंबर 2023
  • भर्ती के लिए आवेदन प्रोसेस खत्म होने की तारीख: 5 अक्टूबर 2023

यहां क्लिक कर चेक करें नोटिफिकेशन

यह भी पढ़ें- UGC का बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों से कहा डिग्री और सर्टिफिकेट पर ना करें आधार नंबर प्रिंट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author