सीपीएल में आया निकोलस पूरन का तूफान, 51 गेंदों में शतक जड़ गेंदबाजों की उड़ाई नींद

1 min read

[ad_1]

Nicholas Pooran Century: कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के मौजूदा सीजन में विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन के बल्ले से तूफानी शतक फैंस को देखने को मिला. सीपीएल के इस सीजन के 20वें मुकाबले में त्रिनबैगो नाइट राइडर्स टीम का मुकाबला बारबाडोस रॉयल्स की टीम से था. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी नाइट राइडर्स की टीम को पहला झटका 20 के स्कोर पर ही लग गया. इसके बाद बल्लेबाजी के निकोलस पूरन को भेजा गया और उन्होंने यहां से जिस तेजी से रन बनाना शुरू किया उसका जवाब विपक्षी टीम के किसी भी गेंदबाज के पास नहीं था.

निकोलस पूरन ने पारी के अंत तक खेलते हुए 53 गेंदों में 102 रनों की नाबाद पारी खेली. दूसरे छोर से उन्हें गुप्टिल और उसके बाद रसेल का साथ मिला. पूरन ने इस मैच में 51 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया था. इसमें 10 छक्कों के साथ 5 चौके भी शामिल थे. पूरन की इस शानदार पारी के दम पर नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवरों में 208 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी.

बारबाडोस रॉयल्स के लिए इस लक्ष्य को नाइट राइडर्स के गेंदबाजों के सामने हासिल करना आसान काम नहीं था. रॉयल्स की टीम से काइल मेयर्स ने जरूर 45 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली लेकिन इसके अलावा अन्य बल्लेबाज पिच पर अधिक समय बिताने में कामयाब नहीं हो सका. बारबाडोस रॉयल्स की टीम 20 ओवरों में 166 का स्कोर ही बनाने में कामयाब हो सकी और उसे 42 रनों से मैच में हार का सामना करना पड़ा.

पूरन इस सीजन सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर

सीपीएल 2023 के सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप-10 खिलाड़ियों की लिस्ट देखी जाए तो उसमें निकोलस पूरन 6 पारियों में 37.60 के औसत से 188 रन बनाने के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. उनसे आगे उन्हीं की टीम के खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल हैं जो अब तक इस सीजन में 7 पारियों में 193 रन बनाने में कामयाब हुए हैं.

 

यह भी पढ़ें…

World Cup 2023: बीसीसीआई वर्ल्ड कप के लिए बेचेगा 4 लाख टिकट, इस दिन मिलेगा खरीदने का मौका



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author