स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में निकली 6 हजार से ज्यादा पद पर भर्तियां, यहां पढ़ें डिटेल्स

1 min read

[ad_1]

SBI Apprentice Recruitment 2023: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने एक भर्ती अधिसूचना जारी कर हजारों पद पर भर्ती निकाली है. इस अभियान के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया कल से शुरू हो जाएगी. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इस अभियान के लिए 21 सितंबर तक आवेदन कर पाएंगे.

भर्ती अभियान के जरिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 6160 पद भरे जाएंगे. इस अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए.

SBI Apprentice Recruitment 2023: आयु सीमा

अधिसूचना के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के इस भर्ती अभियान के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 20 साल से लेकर 28 साल के मध्य होनी चाहिए.

SBI Apprentice Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन लिखित परीक्षा और स्थानीय भाषा की परीक्षा शामिल होगी. लिखित परीक्षा में 100 प्रश्न होंगे और अधिकतम अंक 100 हैं. परीक्षा की अवधि 60 मिनट है. सामान्य अंग्रेजी की परीक्षा को छोड़कर, लिखित परीक्षा के लिए प्रश्न 13 क्षेत्रीय भाषाओं में सेट किए जाएंगे. अंग्रेजी और हिंदी भाषा के अलावा असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, कोंकणी, मलयालम, मणिपुरी, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, उर्दू में भी परीक्षा होगी.

SBI Apprentice Recruitment 2023: इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस अभियान के लिए उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों 300 रुपये का शुल्क देना होगा. जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक साइट देख सकते हैं.

SBI Apprentice Recruitment 2023: ये है महत्वपूर्ण तारीखें  

  • आवेदन शुरू होने की तारीख: 1 सितंबर 2023
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 21 सितंबर 2023
  • लिखित परीक्षा: अक्टूबर/नवंबर 2023

यह भी पढ़ें- GATE 2024 एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ये है आखिरी तारीख और अप्लाई करने करने का आसान तरीका

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author