हमास के साथ सीरिया-लेबनान से भी दो दो हाथ कर रहा है इजरायल, इन 2 एयरपोर्ट पर बरसाए बम

1 min read

[ad_1]

Israel Gaza Attack: हमास के लड़ाकों ने 7 अक्टूबर की सुबह इजरायल पर हमले कर जंग की शुरुआत कर दी, जिसके बाद से इजरायल की सेना गाजा पर जवाबी हमले कर रही है. इजरायली सेना जहां एक तरफ हमास के लड़ाकों से मुकाबला कर रही हैं. वहीं, अब लेबनान और सीरिया की भी जंग में एंट्री होती दिख रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक जारी युद्ध का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. 

ताजा घटनाक्रम में इजरायल ने सीरिया के 2 हवाईअड्डों पर बमबारी की है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल ने सीरिया की राजधानी दमिश्क और अलेप्पो शहर के एयरपोर्ट पर बम बरसाए. सीरिया के सरकारी टेलीविजन ने कहा कि इजरायल ने गुरुवार (12 अक्टूबर)  को राजधानी दमिश्क और उत्तरी शहर अलेप्पो में मुख्य हवाई अड्डों पर हमले किए. 

अलेप्पो एयरपोर्ट को हुआ काफी नुकसान 
रिपोर्ट के अनुसार हमले में अलेप्पो एयरपोर्ट पर काफी नुकसान हुआ है, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ है. वहीं, दमिश्क एयरपोर्ट पर हमले के बाद की स्थिति के बारे में सही जानकारी नहीं मिल पाई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि सीरिया में सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं.

इजरायल का ये हमला ऐसे वक्त हुआ है, जब ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन का विमान दमिश्क एयरपोर्ट पर उतरने वाला था. हालांकि, हमले के बाद उनका विमान लैंड नहीं हो सका.

तीन तरफ से बमबारी का सामना कर रहा है इजरायल
इससे पहले मीडिया कई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि वर्तमान में इजरायल पर तीन तरफ से बमबारी हो रहा है. यहूदी देश पर गाजा से हमास के रॉकेट हमले, लेबनान के हिजबुल्लाह के साथ संघर्ष, और सीरिया से दागे जा रहे तोप के गोलों का सामना करना पड़ रहा है.

गौरतलब है कि हमास के लड़ाकों ने बीते शनिवार की सुबह गाजा पट्टी से रॉकेटों की बौछार की. हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल के सीमावर्ती इलाकों को निशाना बनाते हुए हजारों रॉकेट दागे, जिसमें कम से कम 1,200 लोग मारे गए. 

ये भी पढ़ें: Israel Gaza Attack: इजरायल अपने बंधकों को छुड़ाने के लिए हमास को कर रहा मजबूर, अपनाई ये रणनीति

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author