इस गंभीर बीमारी के कारण अनंत अंबानी को लेना पड़ा था स्टेरॉयड, बाद में बढ़ गया था वजन

1 min read

[ad_1]

Anant Ambani: अनंत अंबानी ने 18 महीने में 108 किलो वजन कम किया था. लेकिन अचानक से फिर से उनका वजन बढ़ गया. इस पूरे मामले पर जब नीता अंबानी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अनंत गंभीर दमा के मरीज थे. जिसके कारण उन्हें स्टेरॉयड खिलाने पड़े और उनका वजन बढ़ गया. भारत और एशिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और  राधिका मर्चेंट जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं.

वहीं अनंत अंबानी की लाइफस्टाइल को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है. वहीं अनंत अंबानी की बीमारी और उनके बढ़ते वजन को लेकर फैन्स काफी कुछ सर्च करते रहते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक अनंत पहले 208 किलो के थे. लेकिन वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन के कारण उन्होंने अपना वजन काफी कंट्रोल किया. 

अनंत से जुड़ी हेल्थ इश्यू

TOI की खबर के मुताबिक साल 2017 में एक इंटरव्यू के मुताबिक नीता अंबानी ने बताया कि अनंत एक गंभीर दमा मरीज के थे. जिसके कारण हमें उन्हें बहुत सारे स्टेरॉयड देना पड़ा था. जिसके कारण अनंत का वजन बढ गया. अनंत 208 किलो के थे लेकिन साल 2016 में वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेंशन के कारण उन्होंने सबको चौंका दिया. 

वजन घटाने के लिए रोजाना एक्सरसाइज करें

अनंत रोजाना 5-6 घंटे एक्सरसाइज करते हैं. साथ ही रोजाना 21 किमी पैदल चलते हैं. साथ ही कार्डियो एक्सरसाइज शामिल है. 

वजन कम करने के लिए स्वस्थ आहार

अनंत जीरो-शुगर, हाई प्रोटीन और कम फैट वाले लो-कार्ब डाइट पर चले गए. वह हर दिन 1200-1400 कैलोरी ले रहे थे. उनके स्वच्छ आहार में ताज़ी हरी सब्जियां, दालें, अंकुरित अनाज, दालें और डेयरी उत्पाद जैसे पनीर और दूध शामिल थे. उन्होंने अपने वजन घटाने की यात्रा के दौरान सभी जंक फूड्स को छोड़ दिया.

अनंत अंबानी का फिर से बढ़ा वजन

राधिका मर्चेंट के जन्मदिन समारोह से लीक हुए 2020 के वीडियो फुटेज में नेटिज़न्स ने देखा कि अनंत का वजन फिर से बढ़ गया. ऐसा ही तब देखा गया जब दिसंबर 2022 में अंबानी द्वारा ईशा अंबानी के जुड़वा बच्चों का स्वागत करने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए. हाल ही में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई हुई है. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि अनंत का वजन काफी बढ़ गया है. 

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों और सुझाव पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

 

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author