क्या पूरे भारत में बंद हो जाएगी वनप्लस की ऑफलाइन सेल? समझें पूरा मामला

1 min read

[ad_1]

OnePlus India: 1 मई से दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में वनप्लस प्रॉडक्ट्स की ऑफलाइन बिक्री बंद होने वाली है. दक्षिण भारत संगठित खुदरा विक्रेता संघ (ओआरए) ने पिछले हफ्ते इस बात का ऐलान किया था कि वनप्लस से लगातार अपनी समस्याएं बताने के बाद भी समाधान ना होने पर उन्होंने 1 मई से ऑफलाइन बिक्री को बंद करने का फैसला लिया है. अब इस ख़बर में एक नया अपडेट सामने आया है, जिसके मुताबिक वनप्लस की ऑफलाइन बिक्री सिर्फ दक्षिण भारत ही नहीं बल्कि पूरे भारत देश में भी बंद हो सकती है.

AIMRA ने दी धमकी

भारत में 1,50,000 से अधिक ऑफलाइन स्मार्टफोन खुदरा विक्रेताओं का प्रतिनिधित्व करने वाले ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन (AIMRA) ने वनप्लस से कहा है कि उसके सदस्य वनप्लस प्रॉडक्ट्स को बेचना बंद कर सकते हैं. उधर, दक्षिण भारतीय संगठित खुदरा विक्रेता संघ (ORA) 1 मई से बिक्री प्रतिबंध की घोषणा की है, जो 4,300 ऑफलाइन खुदरा विक्रेताओं का प्रतिनिधित्व करता है.

ऐसे में अगर ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन ने भी वनप्लस प्रॉडक्ट्स की ऑफलाइन बिक्री को बंद करने का ऐलान कर दिया तो इसका मतलब है कि पूरे भारत में वनप्लस के स्मार्टफोन समेत अन्य प्रॉडक्ट्स की ऑफलाइन बिक्री बंद हो जाएगी. अगर ऐसा हुआ तो वनप्लस के व्यापार पर बुरा और बड़ा असर पड़ सकता है.

AIMRA ने वनप्लस को लिखा पत्र

एंड्रॉइड अथॉरिटी के मुताबिक AIMRA ने वनप्लस को एक पत्र भेजा, जिसमें वनप्लस प्रॉडक्ट्स की ऑफलाइन बिक्री को एक मई से बंद करने वाले ओआरओ के फैसले का समर्थन व्यक्त किया गया है. इस पत्र के एक अंश में लिखा है कि, अगर समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो हम पूरे भारत में वनप्लस का कारोबार भी बंद कर सकते हैं, क्योंकि जनरल मेनलाइन ट्रेड में स्थिति काफी खराब बनी हुई है और कंपनी की ओर से कोई सांत्वना या कमिटमेंट भी नहीं मिल आ रहा है.

बिक्री बंद करने का कारण

आपको बता दें कि ORA और AIMRA की ओर से वनप्लस के खिलाफ उठाए जा रहे इतने कठोर कदम का कारण वर्षों से, वनप्लस इंडिया का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध ना करा पाने, खराब मार्जिन की पेशकश करने, क्लेम्स को खराब तरीके से निपटाने, कमिटमेंट्स को पूरा ना करने, भारतीय खुदरा विक्रेताओं के साथ अच्छे रिलेशन ना रखना इत्यादि है.

वनप्लस ने क्या कहा?

बहरहाल, वनप्लस इंडिया ने एंड्रॉयड अथॉरिटी के साथ भारत में कंपनी की मौजूदा परिस्थितियों के बारे में एक इमेल शेयर किया है. भारत में रिटेल सेल पर लगाई गई रोक पर वनप्लस ने कहा कि, वनप्लस पिछले सात वर्षों में अपने विश्वसनीय रिटेल पार्टनर्स से मिले सभी समर्थन की कद्र करता है. फिलहाल, हम अपने पार्टनर्स के साथ उनके द्वारा उजागर किए गए समस्याओं पर काम कर रहे हैं, जिससे भविष्य में एक मजबूत और समृद्ध रिश्ते के लिए हमारी निरंतर प्रतिबद्धता सुनिश्चित हो सके.

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author