मरीज की नाक से डॉक्टर्स ने निकाले 150 जिंदा कीड़े, जानें पूरा मामला

1 min read

[ad_1]

दांत में कीड़े लगना और कान से कीड़ा निकलना एक नॉर्मल सी बात है और आप ऐसी खबरों को सुन कर हैरान भी नहीं होंगे.यह सब हमारे अंदर हुए इंफेक्शन के कारण होता है. लेकिन आज हम आपको ऐसे घिनौने और खतरनाक इंफेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देख कर आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की एक खबर के अनुसार अमेरिका में डॉक्टर्स ने एक आदमी की नाक से 150 से ज्यादा जिंदा कीड़े निकाले जो उसी के शरीर में रह कर शख्स का मांस खाकर जिंदा थे. आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला.

खबर अमेरिका के फ्लोरिडा की है. फर्स्ट कोस्ट न्यूज के अनुसार शख्स अपने नाक में तेज दर्द और खून बहने की शिकायत के साथ एचसीए फ्लोरिडा मेमोरियल अस्पताल पहुंचा था. यहां ईएनटी डॉक्टर डेविड कार्लसन ने उसकी जांच की तो वो नाक के अंदर का नजारा देखकर हैरान रह गए. उन्होंने देखा कि शख्स की नाक में कई सारे कीड़े हैं जो इंफेक्शन के बाद पैदा हुए हैं. यह कीड़े अंदर ही अंदर शख्स के मांस को खा रहे थे जिससे उसकी नाक में सड़ान हो चुकी थी. जब तकलीफ ज्यादा बढ़ी तो शख्स डॉक्टर से मिला.मरीज की पहचान को गुप्त रखा गया है.

जान भी जा सकती थी

डॉक्टर्स ने बताया कि जब मरीज हमारे पास पहुंचा तो इसके चेहरे पर बहुत ज्यादा सूजन थी और उसका चेहरा ऐसा हो रहा था मानो उसके चेहरे पर किसी ने आग लगा दी हो. डॉक्टर्स यह देखकर सब समझ चुके थे. उन्हें डर यही था कि शख्स की नाक के यह कीड़े कहीं आंखों तक ना पहुंच जाए और उसकी रोशनी ना खत्म कर दें. इससे मरीज की जान भी जा सकती थी.

नाक से निकाले जिंदा कीड़े

डॉक्टर्स ने ऑपरेशन के दौरान शख्स की नाक से 150 जिंदा कीड़ों को निकाला जो उसकी नाक में रह कर उसके मांस को खा रहे थे.और कीड़ो ने उसकी आंख और दिमाग के पास भी जगह बनानी शुरू कर दी थी. डॉक्टर्स के अनुसार ऐसी बीमारी बहुत कम देखने को मिलती है और यह काफी ज्यादा हैरान कर देने वाला मामला था.

यह भी पढ़ें: भजन कीर्तन करने की उम्र में बुजुर्गों ने करोड़ों रुपये लूटे, टेक्नीक जानकर हैरान रह जाएंगे आप

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author