मोहम्मद शमी को मिलेगा वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन का ‘ईनाम’, उनके गांव में बनेगा स्टेडियम

1 min read

[ad_1]

ICC ODI World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) विश्व वर्ल्ड कप (World Cup) के सितारे बनकर उभरे हैं जिसमें उन्होंने विकटों की झड़ी लगा दी है. बीते बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में उन्होंने 7 विकेट लेकर भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने की राह आसान बनाई थी. उनकी उपलब्धि पर जहां पूरा देश गर्व कर रहा है वहीं, उनके गृह शहर अमरोहा (Amroha) में जश्न का माहौल है. उनका यह जश्न तब दोगुना हो गया है जब यहां सरकार ने स्टेडियम बनाने की घोषणा की. 

मोहम्मद शमी अमरोहा के सहसपुर अलीनगर के रहने वाले हैं. इस गांव में एक मिनी स्टेडियम बनाने की बात चल रही है. इसी संबंध में सीडीओ अश्विनी कुमार मिश्र समेत ब्लॉक के अधिकारियों ने जमीन को चिह्नित करने के लिए गांव का भ्रमण किया. यह जानने के बाद ग्रामीण बेहद खुश हैं. उधर, अमरोहा के डीएम ने इसकी पुष्टि की है. 

शासन को भेजा गया प्रस्ताव
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की ओर से मोहम्मद शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में स्टेडियम बनाने का निर्देश दिया गया है. जिसके बाद डीएम राजेश त्यागी के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी ने अपनी टीम के साथ मिलकर शुक्रवार को सहसपुर अलीनगर का दौरा किया और स्टेडियम के लिए जमीन की तलाश शुरू कर दी. वहीं, डीएम राजेश त्यागी ने बताया कि मोहम्मद शमी के गांव में बनने वाले स्टेडियम के लिए एक हेक्टेयर जमीन को देखने के लिए मुख्य विकास अधिकारी अपनी टीम के साथ पहुंचे और उन्होंने स्टेडियम का प्रस्ताव शासन को बनाकर भेज दिया है.

मोहम्मद शमी के गांव आलीपुर में खुलेगी क्रिकेट एकेडमी
 उधर, अमरोहा में मोहम्मद शमी के भाई ने एबीपी न्यूज से बातचीत में कहा कि ”शमी ने अपने गांव और आसपास के युवाओं के लिए एक क्रिकेट स्टेडियम बनाने की शुरुआत कर दी है. शमी का प्लान है कि जो सुविधाएं शहरों के बच्चों को मिलती है वे गांव के बच्चों को भी मिल सके. वे क्रिकेट में अपना करियर बनाएं. इसके लिए शमी ने जमीन ले ली है जिस पर एक ग्राउंड बनाया गया है, जब मोहम्मद शमी अपने गांव आते हैं तो यहीं पर प्रैक्टिस किया करते हैं.” 

ये भी पढ़ें-  UP Politics: गैस सिलेंडर के मुद्दे पर कांग्रेस का सीएम योगी पर हमला, ‘छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में किया वादा, यूपी में कब..’

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author