राम मंदिर के पुजारियों और कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा, वीकली छुट्टी और आवास भत्ता भी मिलेगा

1 min read

[ad_1]

Ayodhya News:  राम मंदिर (Ram Mandir) के पुजारियों और कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि का फैसला किया गया है. श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर के पुजारियों का वेतन बढ़ाया है. इसके साथ ही उन्हें अन्य सुविधाएं भी देने का एलान किया गया है. अधिकारियों ने यहां बताया कि ट्रस्ट ने मंदिर के मुख्य पुजारियों और गैर पुजारी कर्मचारियों – स्टोर कीपर (कोठारी), प्रबंधक, (भंडारी) और अन्य कर्मियों के वेतन में 35 से 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है.

अधिकारी ने बताया कि बढ़े हुए वेतन के साथ ट्रस्ट मंदिर में अपने कर्मचारियों को साप्ताहिक छुट्टियों के साथ आवास और चिकित्सा भत्ता भी देगा. ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने कहा कि ट्रस्ट पूजा के प्रबंधन में शामिल पुजारियों और अन्य कर्मचारियों को भविष्य निधि और मुआवजा भी देगा. राम मंदिर के मुख्य पुजारी, आचार्य सत्येन्द्र दास ने मीडिया से बातचीत में पुष्टि की कि कर्मचारियों की वेतन वृद्धि की गई है.

सत्येंद्र दास ने की इस कदम की सराहना
आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि यह ट्रस्ट का एक अच्छा कदम है और संत इसकी सराहना कर रहे हैं. बढ़ोतरी के साथ मुख्य पुजारी का वेतन 25 हजार रुपये से बढ़कर 32,900 रुपये प्रति माह हो गया है, जबकि जिन सहायक पुजारियों को 20 हजार रुपये प्रति माह वेतन मिलता था, उन्हें अब 31 हजार रुपये प्रति माह का भुगतान मिलेगा. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इससे पहले मई में अपने कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी की थी. बता दें कि अय़ोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम युद्धस्तर पर जारी है. 

2025 दिसंबर तक पूरा हो जाएगा मंदिर निर्माण का काम
बता दें कि राम मंदिर के निर्माण के साथ ही अयोध्या शहर का भी कायाकल्प किया जा रहा है. 22 जनवरी 2024 को रामलला को नए मंदिर में विराजित किया जाएगा. वहीं श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि मंदिर का संपूर्ण निर्माण कार्य दिसंबर 2025 में पूरा हो जाएगा. मंदिर का ग्राउंड फ्लोर जनवरी 2024 तक पूरा हो जाएगा. जबकि मंदिर का दूसरा चरण दिसंबर 2024 में पूरा होगा.

य़े भी पढ़ें-  UP: श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद में दाखिल जनहित याचिका खारिज, हाईकोर्ट ने क्या कहा?

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author