राहुल गांधी को कितने प्रतिशत लोग पीएम देखना चाहते हैं, ताजा सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा

1 min read

[ad_1]

Lok Sabha Election 2024 PM Face: छत्तीसगढ़ में अगले तीन महीने में विधानसभा का चुनाव होना है. राज्य में बीजेपी के 15 साल के शासन के बाद 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी थी. बीजेपी सत्ता वापस पाने की कोशिश में है तो वही, कांग्रेस इसको बरकरार रखना चाहेगी. इस बीच  गुरुवार (17 अगस्त) को बीजेपी ने छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है. इसी को देखते हुए एबीपी न्यूज के लिए सी वोटर ने ऑल इंडिया सर्वे किया है, जिसमें PM फेस को लेकर जनता ने अपना मत दिया.

एबीपी न्यूज के लिए सी वोटर ने ये सर्वे बीते महीने 18 जुलाई से 19 अगस्त के बीच किया है. ये सर्वे राज्य भर में 18 वर्ष से अधिक उम्र के वोटरों के बीच फेस टू फेस आयोजित किया गया. जिसमें लोगों से सवाल किया गया कि राज्य में पीएम की पसंद कौन? मोदी-राहुल में डायरेक्ट पीएम चुनना हो तो किसे चुनेंगे? इसपर आए लोगों के जवाब हैरान करने वाले है. 

सर्वे में छत्तीसगढ़ की कुल 11 लोकसभा सीटों और 90 विधानसभा सीटों को कवर किया गया है. सर्वे में जनता से पुछा गया लोकसभा चुनाव 2024 में राज्य की जनता किसे पीएम देखना चाहती है. पीएम की पसंद कौन? जानें राहुल गांधी को कितने प्रतिशत लोग 2024 में पीएम देखना चाहते हैं? 

पीएम की पसंद कौन ?

  • नरेंद्र मोदी- 62%
  • राहुल गांधी-20%
  • केजरीवाल-6 %
  • योगी- 3%
  • अन्य- 9%

अगर मोदी-राहुल में डायरेक्ट पीएम चुनना हो तो किसे चुनेंगे ?

नोट- बीजेपी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सियासी तापमान बढ़ा दिया है.  ऐसे माहौल में abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने छत्तीसगढ़ का पहला ओपिनियन पोल किया है. 18 जुलाई से 19 अगस्त तक सर्वे किया गया है. सर्वे में 7 हजार 679 लोगों से बात की गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. 

ये भी पढ़ें- Times Now ETG Survey: 2024 में NDA-INDIA के बीच हार-जीत में सिर्फ दो फीसदी का अंतर! जानिए सर्वे में किसको ज्यादा वोट शेयर

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author