लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, जानें- क्या कहा?

1 min read

[ad_1]

UP News: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) गुरुवार को कानपुर देहात पहुंचे. इस दौरान उनसे पत्रकारों ने पूछा कि यूपी में इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) के साथ मिलकर लड़ने की स्थिति में समाजवादी पार्टी लोकसभा की कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इस पर अखिलेश ने कहा कि गठबंधन में सीटों को लेकर किसी प्रकार का कोई मतभेद नहीं होगा. अखिलेश यादव ने अपने कानपुर देहात दौरे पर जिला पंचायत सदस्य अंकित यादव के घर पहुंचे और उनके माता-पिता को श्रद्धांजलि दी. 

अखिलेश यादव ने कहा, ”इस गठबंधन में हम सब ईमानदारी से लड़ेंगे. इस गठबंधन में सीटों को लेकर किसी भी प्रकार का कोई मतभेद नहीं होगा. लोकसभा चुनाव में बीजेपी 80 की 80 सीट हारेगी. यह इंडिया गठबंधन बीजेपी को सभी सीटों पर हराएगा.” अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन में सभी दलों ने अपना मन बना लिया और जनता ने भी इंडिया गठबंधन के लिए मन बना लिया है. बीजेपी की सरकार में घोटाले और बेरोजगारी चरम पर है.

कन्नौज सीट के लिए किया यह दावा
अखिलेश ने कहा कि इंडिया गठबंधन 2024 में बीजेपी के सामने ऐसा दांव लगाएगा कि उसे उठने नहीं देगा, बिल्कुल चित्त कर देगा. गठबंधन का चरखा दांव बीजेपी  को समझ नहीं आ रहा कि हम किस दिशा में जाएं. कन्नौज लोकसभा को लेकर अखिलेश ने कहा की उसे हम जोरदार तरीके से जीतेंगे. 

पीएम का चेहरा बड़ी बात नहीं
गठबंधन में पीएम का चेहरा कौन होगा, इस सवाल पर अखिलेश ने कहा की पीएम का चेहरा बड़ी बात नहीं है लेकिन बीजेपी का पीएम इस बार नहीं बनेगा. अखिलेश ने जाति जनगणना की भी मांग की. साथ ही डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की टिप्पणी पर भी प्रतिक्रिया दी. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने सब चीज बर्बाद कर दी है जिस संग्रहालय को सपा ने बनाया उसे बीजेपी के लोग ढंक कर कौन से नाकामी छिपा रही है. 

य़े भी पढ़ें-  UP News: ‘मैं दिल से उनका आभार व्यक्त करता हूं क्योंकि…’, सर्वेंट बताए जाने पर ब्रजेश पाठक का अखिलेश यादव पर पलटवार

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author