10वीं के लिए शुरू हुए रजिस्ट्रेशन, 20 फरवरी 2024 से आयोजित होगी परीक्षा!

1 min read

[ad_1]

BSE Odisha 10th Exams 2024: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, ओडिशा ने क्लास दसवीं की परीक्षा 2024 के लिए फॉर्म रिलीज कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो इस साल की ओडिशा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में बैठने के लिए एलिजिबल हैं, वे इस बारे में डिटेल में जानकारी बोर्ड की ऑफीशियल वेबसाइट से पा सकते हैं. यहीं से आवेदन भी होंगे और गाइडलाइंस भी चेक की जा सकती हैं. ऐसा करने के लिए ओडिशा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – bseodisha.ac.in. आवेदन के लिए लिंक एक्टिव कर दिया गया है.

स्कूल की तरफ से होगा ये प्रोसेस

स्कूल के हेड्स को ये काम करना है जिसके तहत वे अपने स्कूल का कोड और पासवर्ड डालकर स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन सबमिट कर सकते हैं. ये बात खासतौर पर ध्यान रखें कि बीएसई दसवीं का फॉर्म भरते समय, स्टूडेंट की फोटो और सिग्नेचर प्रॉपर फाइल टाइप और साइज में अपलोड करें. ये काम बहुत ही सावधानी से करें.

नोट करें जरूरी तारीखें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, ओडिशा की दसवीं की परीक्षा 2024 का आयोजन 20 फरवरी से 4 मार्च 2024 के बीच किया जाएगा. हालांकि पक्की और डिटेल्ड जानकारी पाने के लिए समय-समय पर ऑफीशियल वेबसाइट चेक करते रहें. दसवीं के फॉर्म भरने की लास्ट डेट अक्टूबर महीने में हो सकती है. इस बारे में भी अपडेटेड इंफॉर्मेशन पाने के लिए वेबसाइट विजिट करते रहें.

ये भी जान लें कि ओडिशा बोर्ड के दसवीं के हाफ ईयरली एग्जाम चल रहे हैं और कल यानी 16 सितंबर 2023 के दिन आखिरी परीक्षा आयोजित की जाएगी.

फॉर्म भरते समय बरतें सावधानी

फॉर्म भरते समय सावधानी बरतें वरना आपका आवेदन निरस्त किया जा सकता है. हर साल करीब 5 लाख स्टूडेंट्स दसवीं की परीक्षा देते हैं. इस बार कितने छात्र रजिस्ट्रेशन कराते हैं, ये कुछ दिनों में पता चलेगा. पिछली बार दसवीं के नतीजे 96.40 परसेंट रहे थे. देखते हैं इस बार कैसा रिजल्ट आता है. ये रहा डायरेक्ट लिंक.

यह भी पढ़ें: कोटा में माहौल तो मिलता है पर किसका, पढ़ाई का या सुसाइड का 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author