10 साल बाद इस खिलाड़ी ने की थी टीम इंडिया में वापसी, लेकिन एशिया कप टीम में नहीं मिली जगह

1 min read

[ad_1]

Asia Cup 2023: 2023 एशिया कप के लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है. सोमवार को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एशिया कप के लिए टीम इंडिया का एलान किया. हर बार की तरह इस बार भी टीम चयन में ऐसे फैसले लिए गए, जिससे फैंस और कई पूर्व क्रिकेटर्स हैरान रह गए. युजवेंद्र चहल, शिखर धवन और आर अश्विन जैसे स्टार खिलाड़ियों को एशिया कप की टीम में जगह नहीं मिली. ऐसा ही एक खिलाड़ी और है, जिसने इसी महीने 10 साल बाद भारत की वनडे टीम में वापसी की थी, लेकिन उसे एशिया कप की टीम में शामिल नहीं किया गया. 

एक बार फिर टीम से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज 

हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की. उनादकट ने भारत के लिए अपना वनडे डेब्यू 24 जुलाई, 2013 में किया था. फिर इसके 10 साल तक उन्हें मौका नहीं मिला. हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ 1 अगस्त, 2023 को उन्हें दोबारा भारत की वनडे टीम में खेलने का मौका मिला था. 10 साल बाद वापसी करने के बाद उनादकट ने पांच ओवर में 16 रन देकर एक विकेट भी चटकाया था. इसके बावजूद उन्हें एशिया कप टीम में शामिल नहीं किया गया. इस तरह यह गेंदबाज एक बार फिर टीम से बाहर कर दिया गया.

2023 एशिया कप के लिए भारत की टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (बैकअप, 18वें खिलाड़ी).

2 सितंबर को पाक के खिलाफ पहला मैच खेलेगी टीम इंडिया

बता दें कि 2023 एशिया कप का आगाज़ 30 अगस्त से होगा. टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. वहीं टीम इंडिया 2023 एशिया कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेलेगी. वहीं एशिया कप का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाना है. 

ये भी पढ़ें-

Asia Cup 2023: टीम चयन के बाद कप्तान रोहित शर्मा से दिनेश कार्तिक ने पूछे कई तीखे सवाल! जानिए

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author