12वीं पास के लिए रोजगार पाने का बढ़िया मौका, 1,67,000 रुपये तक है सैलरी

1 min read

[ad_1]

Rajasthan HC Stenographer Bharti 2023 Registration Last Date: राजस्थान हाईकोर्ट ने कुछ समय पहले स्टेनोग्राफर के पद पर भर्ती निकाली थी. इनके लिए आवेदन की प्रक्रिया काफी समय से चल रही है और अब अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आ गई है. इसलिए योग्य और इच्छुक होने के बावजूद अगर आपने अभी तक किसी वजह से अप्लाई नहीं किया है तो तुरंत कर दें. राजस्थान एचसी के इन पद पर आवेदन करने की लास्ट डेट आज यानी 30 अगस्त 2023 दिन बुधवार है. आज एप्लीकेशन लिंक बंद हो जाएगा. आवेदन केवल आज तक किए जा सकते हैं लेकिन शुल्क कल तक यानी 31 अगस्त 2023 तक जमा किया जा सकता है.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को राजस्थान हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – hcraj.nic.in. ये भी जान ले कि इन पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. किसी और माध्यम से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे.

इतने पद पर होगी भर्ती

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 277 पद पर भर्ती होगी. जहां तक सेलेक्शन की बात है तो चयन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा. सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित होगी, उसके बाद स्किल टेस्ट होगा. इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन राउंड भी होंगे. इसके बाद कैंडिडेट का चयन अंतिम माना जाएगा.

कौन कर सकता है आवेदन

इन पद पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18 से 40 साल है. जबकि शैक्षिक योग्यता की बात करें तो आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो. किसी भी स्ट्रीम में पास कैडिडेट आवेदन कर सकते हैं. साथ ही उम्मीदवार को देवनागरी स्क्रिप्ट में लिखी हिंदी और राजस्थान डायलेक्ट्स की जानकारी होनी चाहिए.

एप्लीकेशन फीस कितनी है और सैलरी कितनी मिलेगी

आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी, ईबीसी (सीएल) और दूसरे स्टेट के कैंडिडेट्स को 700 रुपये शुल्क देना होगा. ओबीसी, ईबीसी (एनसीएल) और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी को 550 रुपये देने होंगे. एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी को 450 रुपये शुल्क देना होगा. सेलेक्ट होने पर सैलरी महीने के 33,800 रुपये से लेकर 1,67,000 रुपये तक है. यहां से करें अप्लाई

यह भी पढ़ें: GATE 2024 परीक्षा के लिए आज से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author