24 अक्टूबर के बाद इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा WhatsApp, यूज करने के लिए ये करना होगा 

1 min read

[ad_1]

WhatsApp Support: मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप 24 अक्टूबर से सैमसंग, एप्पल और सोनी समेत 25 स्मार्टफोन में काम करना बंद कर देगा. कंपनी नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर यूजर्स को लेटेस्ट फीचर्स देना चाहती है इसलिए पुराने OS से कंपनी अपना सपोर्ट हटा रही है. वॉट्सऐप एंड्रॉइड ओएस वर्जन 4.1 और इससे पुराने पर चलने वाले कुछ  स्मार्टफोन मॉडल के लिए सपोर्ट 24 अक्टूबर के बाद खत्म कर देगा. अगर आपको आगे भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल जारी रखना है तो आपको फोन बदलना होगा और नए ऑपरेटिंग सिस्टम में वॉट्सऐप यूज करना होगा ताकि आपको लेटेस्ट अपडेट और सिक्योरिटी पैच कंपनी की तरह से मिलते रहें. 

इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा वॉट्सऐप 

Samsung Galaxy S2
Nexus 7
iPhone 5
iPhone 5c
Archos 53 Platinum
Grand S Flex ZTE
Grand X Quad V987 ZTE
HTC Desire 500
Huawei Ascend D
Huawei Ascend D1
HTC One
Sony Xperia Z
LG Optimus G Pro
Samsung Galaxy Nexus
HTC Sensation
Motorola Droid Razr
Sony Xperia S2
Motorola Xoom
Samsung Galaxy Tab 10.1
Asus Eee Pad Transformer
Acer Iconia Tab A5003
Samsung Galaxy S
HTC Desire HD
LG Optimus 2X
Sony Ericsson Xperia Arc3

वॉट्सऐप ने दे रहा डिवाइस अपग्रेड करने की सलाह 

इन स्मार्टफोन में अपना सपोर्ट खत्म करने से पहले कंपनी यूजर्स को एक नोटिफिकेशन भी भेज रही है जिसमें उनसे डिवाइस को अपग्रेड करने के लिए कहा जा रहा है. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको 24 अक्टूबर के बाद वॉट्सऐप की ओर से मिलने वाले अपडेट, सिक्योरिटी पैच आदि सबकुछ मिलना बंद हो जाएगा और आप हैकर्स के निशाने में आसानी से आ सकते हैं. इसलिए बेहतर ये हैं कि आप डिवाइस को अपग्रेड कर लें.

वैसे एक राहत की बात ये है कि इनमें से ज्यादातर मॉडल काफी पुराने हो चुके हैं और आज बेहद कम लोग ही इनका इस्तेमाल करते हैं. अगर आप इनमें से कोई मॉडल यूज कर रहे हैं तो अब समय नए मॉडल पर स्विच करने आ गया है. ध्यान दें, ऐसा नहीं है कि 24 अक्टूबर के बाद वॉट्सऐप आपके मोबाइल पर काम करना बंद कर देगा लेकिन इसमें आपको कोई भी अपडेट नहीं मिलेगा जो आपकी सुरक्षा के लिए जरुरी है.

यह भी पढ़ें:

5G Smartphone Under 15,000 : अब सीमित बजट में खरीद सकते हैं 5G फोन, मिलेगी दमदार बैटरी

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author