51 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, प्रधानमंत्री रोजगार मेला के तहत बांटेंगे ज्वॉइंनिंग लेटर

1 min read

[ad_1]

Appointment Letter under Rozgar Mella: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजगार मेला के तहत 51 हजार नवनियुक्तों को अप्वॉइंटमेंट लेटर बांटेंगे. यह अप्वॉइंटमेंट लेटर सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिए जाएंगे. यह रोजगार मेला देशभर के 45 लोकेशन पर आयोजित किए जाएंगे. 

पीएमओ की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक, 51 हजार लोगों को अप्वॉइंटमेंट लेटर अलग-अलग विभागों में जॉब के लिए दिए जाएंगे. गृह मंत्रालय इस रोजगार मेला कार्यक्रम के तहत विभिन्न सशस्त्र पुलिस फोर्स जैसे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), सीमा सुरक्षा बल (BSF), सशस्त्र सीमा बल (SSB), असम राइफल्स, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP), नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के साथ-साथ दिल्ली पुलिस की भर्ती कर रहा है. 

कब बांटे जाएंगे अप्वॉइंटमेंट लेटर 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 अगस्त, 2023 को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नवनियुक्त भर्तियों को 51,000 से अधिक नियुक्ति पत्र देंगे. पीएमओ की ओर से कहा गया है कि पीएम इस रोजगार मेले के दौरान युवाओं को संबोधित भी करेंगे. यह भर्ती विभिन्न विभागों में की जाएगी. 

सुरक्षा व्यवस्था होगी और मजबूत 

बयान में कहा गया है कि ये भर्ती देश की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करेगी. इस भर्ती के तहत दिल्ली पुलिस को भी सशक्त किया जाएगा. साथ ही आतंकवाद का मुकाबला करने, उग्रवाद से निपटने, वामपंथी उग्रवाद विरोधी और देश की सीमाओं की रक्षा करने में भी मदद मिलेगी. 

खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर 

पीएमओ के बयान में कहा गया है कि रोजगार मेला युवाओं को सशक्त करने में एक खास कदम है, जिसके तहत देश के विकास में युवाओं को अवसर प्रदान करेगा. नवनियुक्तों को इसके तहत आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी के माध्यम से खुद को ट्रेंड करने का एक मौका ​भी मिलेगा. यहां किसी भी डिवाइस को सीखने के लिए 673 ई-लर्निंग कोर्सेस उपलब्ध हैं. 

ये भी पढ़ें 

UPI: भारत का यूपीआई मचा रहा धूम, अब कई अफ्रीकी देशों में यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस को पहुंचाने की कोशिशें

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author