7 से 11 सितंबर के बीच दिल्ली से लेनी है फ्लाइट तो नहीं होगी दिक्कत, Air India ने दी बड़ी सुविधा

1 min read

[ad_1]

Air India Offer for Flight Passengers: जी-20 शिखर सम्मेलन 9 और 10 सितंबर को देश की राजधानी नई दिल्ली में आयोजित किया जा रहा है जिसकी अध्यक्षता भारत कर रहा है. इस दौरान कई तरह की बंदिशों का एलान विभिन्न सरकारी संस्थान कर चुके हैं और यात्रा प्रतिबंध भी लागू रहेंगे. कई फ्लाइट्स के संचालन पर इसका असर पडे़गा क्योंकि कुछ के समय में बदलाव हुआ है और कुछ फ्लाइट्स को रीशेड्यूल भी किया जा रहा है. ऐसे में हवाई यात्रियों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

एयर इंडिया और विस्तारा ने इन्हीं सब मुद्दों को ध्यान में रखते हुए अपने यात्रियों के लिए कुछ खास एलान किया है. टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने जानकारी दी है कि जी-20 समिट के कारण दिल्ली में यात्रा प्रतिबंधों के चलते अगर यात्रियों को परेशानी हो रही है तो वो 7 से 11 सितंबर 2023 के दौरान अपनी फ्लाइट्स के समय और तारीखों में बदलाव कर सकते हैं.

X पर एयर इंडिया ने किया पोस्ट

एयर इंडिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X या एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करके इस बारे में जानकारी दी है और कहा है कि 7 से 11 सितंबर 2023 के बीच दिल्ली में यात्रा प्रतिबंध लागू रहेंगे. दिल्ली से उड़ान भरने के लिए कंफर्म टिकट रखने वाले हवाई पैसेंजर्स को यात्रा की तारीखों में बदलाव करने का विकल्प दिया जा रहा है. एक गुडविल उपाय के इन तारीखों पर दिल्ली से उड़ान भरने के लिए कन्फर्म टिकट रखने वाले यात्रियों को लागू शुल्कों में एक बार छूट की पेशकश की जा रही है. यदि वे यात्रा की तारीख या उनकी फ्लाइट्स में बदलाव करना चाहते हैं तो सिर्फ रीशेड्यूल्ड फ्लाइट के किराये में अंतर यदि कोई होगा, वो लागू होगा. इससे संबंधित किसी भी जानकारी के लिए +91 124-2641407 / +91 20-26231407 नंबरों पर कॉल करके संपर्क किया जा सकता है.

क्या है ये राहत

इसका मतलब है कि अगर आप एयर इंडिया या विस्तारा की फ्लाइट्स के जरिए सफर कर रहे हैं तो आपको अपनी फ्लाइट या उसकी यात्रा तारीख चेंज करने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा. हालांकि अगर आपकी रीशेड्यूल फ्लाइट के टिकट के किराए में कोई अंतर होगा तो आपको सिर्फ वही देना होगा. यानी नए और पुराने टिकट फेयर में कोई अंतर होगा तो आपको वो देना पड़ेगा.

समिट के दौरान पूरे रिंग रोड (महात्मा गांधी मार्ग) पर 8 सितंबर सुबह 5 बजे से 10 सितंबर 2023 तक ‘रेगुलेटेड जोन’ घोषित किया गया है. एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाले यात्रियों को ही नई दिल्ली क्षेत्र की सड़कों पर चलने की अनुमति होगी. 

ये भी पढ़ें

Petrol Diesel Rate: रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कच्चे तेल का दाम; आगरा, गुरुग्राम समेत इन शहरों में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author