8 सितंबर को आ रहा एक और आईपीओ, कंपनी ने तय किया इतना प्राइस बैंड, जानें सभी डिटेल्स

1 min read

[ad_1]

EMS IPO: सितंबर का महीना आईपीओ में पैसे लगाने के लिए बहुत शानदार है. इस माह आईपीओ की भरमार है. जल्द ही आपको एक और आईपीओ में निवेश करने का मौका मिलने वाला है. ईएमएस लिमिटेड अपना आईपीओ लेकर आ रही है. इसमें निवेशक 8 सितंबर, 2023 से पैसे लगा पाएंगे. कंपनी का लक्ष्य है कि इस आईपीओ के जरिए वह 321.24 करोड़ रुपये जुटा सके. अगर आप भी इसमें पैसे लगाने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको इसके प्राइस बैड, कंपनी के डिटेल्स आदि के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

कब खुल रहा आईपीओ?

गौरतलब है कि ईएमएस का आईपीओ 8 सितंबर से 12 सितंबर, 2023 के बीच निवेशकों के लिए खुलेगा. वहीं एंकर निवेशकों को 7 सितंबर, 2023 से ही इस आईपीओ में पैसे लगाने का मौका मिलेगा. कंपनी इस आईपीओ के जरिए 146.24 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करने जा रही है. वहीं 82.94 लाख रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल के जरिए बेचे जाएंगे. ध्यान देने वाली बात ये है कि कंपनी के मुख्य प्रमोटर में से एक रामवीर सिंह अपनी हिस्सेदारी इस आईपीओ के जरिए बेच रहे हैं. इस इश्यू में से कंपनी ने 35 फीसदी हिस्सा रिटेल निवेशकों, 15 फीसदी हाई नेट वर्थ इंडिविजुअल और बाकी बचा 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए ही रिजर्व किया गया है.

क्या है आईपीओ का प्राइस बैंड?

ध्यान देने वाली बात ये है कि ईएमएस एक वाटर, वेस्ट कलेक्शन, ट्रीटमेंट और डिस्पोजल सर्विसेज देने वाली कंपनी है. इस आईपीओ के लिए कंपनी ने 200 से 211 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से प्राइस बैंड तय किया है. इस आईपीओ के जरिए जुटाई गई रकम का कंपनी कई अलग-अलग जगहों पर इस्तेमाल करेगी. इसमें से 101.24 करोड़ रुपये का यूज वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा. इसके बाद बाची रकम का इस्तेमाल सामान्य कॉरपोरेट जरूरतों को पूरा करने के लिए होगा.

ये है आईपीओ से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीख?

ईएमएस आईपीओ 7 सितंबर को एंकर निवेशकों के लिए खुल रहा है. वही सामान्य खुदरा निवेशक इसमें 8 सितंबर से 12 सितंबर, 2023 के बीच इसमें निवेश कर सकते हैं. वहीं कंपनी 15 सितंबर को शेयरों के अलॉटमेंट का ऐलान करेगी और जिन लोगों को सब्सक्रिप्शन मिला है उन्हें 20 सितंबर, 2023 को शेयर डीमैट खाते ट्रांसफर कर दिए जाएंगे. मनी कंट्रोल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग NSE और BSE में 21 सितंबर, 2023 को होगी.

ये भी पढ़ें-

Petrol Diesel Rate: कच्चे तेल में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी, आगरा से लेकर नोएडा तक महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author