Bihar STET रिजल्ट आज दोपहर 2.30 बजे जारी होगा जारी, ये डिटेल कर लें तैयार

1 min read

[ad_1]

BSEB STET Result 2023 To Release Today: बिहार स्टेट टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट के नतीजों का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स की प्रतीक्षा आज खत्म हो सकती है. आज यानी 3 अक्टूबर 2023 दिन मंगलवार को बिहार एसटीईटी परीक्षा 2023 के नतीजे जारी किए जाएंगे. रिजल्ट आज दोपहर में 2.30 बजे रिलीज होगा. वे कैंडिडेट्स जो इस साल की बिहार एसटीईटी परीक्षा में बैठे हों, वे रिलीज होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – bsebstet.com.

ट्विटर पर आया अपडेट

इस संबंध में बीएसईबी ने ट्विटर पर अपडेट साझा किया है. इसमें जानकारी दी गई है कि बिहार एसटीईटी परीक्षा के नतीजे आज दोपहर में जारी किए जाएंगे. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि ताजा जानकारियों के लिए वे समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

पास होने के लिए चाहिए होंगे इतने मार्क्स

एग्जाम पास करने के लिए हर कैटेगर के कैंडिडेट्स को अलग-अलग प्रतिशत लाना होगा. जैसे जनरल कैटेगरी के लिए ये 50 परसेंट है. ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी को परीक्षा पास करने के लिए 40 परसेंट मार्क्स लाने होंगे. एससी और एसटी कैटेगरी के लिए भी ये मार्क्स 40 परसेंट ही है.

ये डिटेल कर लें तैयार

लिंक एक्टिव होने के बाद नतीजे देखे जा सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर जाना होगा. यहां उन्हें अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और पासवर्ड या ओटीपी डालना होगा. रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर भी मांगा जा सकता है. इसे डालने के बाद वे लॉगिन करके नतीजे देख सकते हैं. बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार बीएसईबी एसटीईटी परीक्षा में 4 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने भाग लिया है. अपडेट जानने के लिए ऊपर बतायी गई वेबसाइट को समय-समय पर चेक करते रहें. 

यह भी पढ़ें: यहां असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली भर्ती, चेक करें डिटेल और फटाफट कर दें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author