अमेरिकी बेवरेज जायंट – कोका-कोला (Coca-Cola) जल्द ही स्मार्टफोन बाजार में एंट्री करने वाली है। हाल ही में कोका-कोला के स्मार्टफोन की पहली तस्वीर सामने आई, जिसमें फोन बेहद खूबसूरत लग रहा है। टिपस्टर मुकुल शर्मा द्वारा शेयर की गई लेटेस्ट जानकारी के अनुसार, कोला फोन जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी शुरुआत करेगा। शर्मा ने खुलासा किया कि कोका-कोला अपने अपकमिंग स्मार्टफोन के लिए स्मार्टफोन ब्रांड के साथ साझेदारी कर रही है।

भारत में इस तिमाही में लॉन्च होगा फोन

फोन की डिटेल्स के साथ, टिपस्टर ने अपकमिंग कोला फोन का डिजाइन रेंडर भी शेयर किया है। डिजाइन रेंडर के मुताबिक, यह रेड कलर वैरिएंट में आएगा और कोका-कोला ब्रांडिंग बड़े फॉन्ट में होगी। टिपस्टर का यह भी दावा है कि कोला फोन इस तिमाही में अपना डेब्यू करेगा। आइए हम कोका-कोला फोन के डिजाइन रेंडर और अन्य डिटेल्स पर करीब से नजर डालते हैं…

टिपस्टर मुकुल शर्मा का ट्वीट

टिपस्टर द्वारा शेयर किए गए डिजाइन रेंडर अपकमिंग कोला फोन के बैक पैनल को शोकेस करते हैं। कोला फोन, या जो भी कंपनी इसे बुलाती है, उसमें एक डुअल-रियर कैमरा सेटअप और एक एलईडी फ्लैश होगा। कैमरा लेंस स्मार्टफोन के ऊपरी बाएं कोने पर होगा, जैसे कि Realme 10, Realme C33 और Oppo A78 में देखने को मिलता है। डिजाइन रेंडर से यह भी पता चलता है कि कोला फोन पर वॉल्यूम रॉकर दाएं किनारे पर रहेंगे।

कम बजट वालों के लिए आया धांसू फीचर्स वाला Moto E13, कीमत हर किसी के बजट में

हालांकि, कोला फोन के रेंडर्स से पावर बटन की पोजीशन का पता नहीं चलता है। हम पावर बटन के फिंगरप्रिंट स्कैनर के रूप में डबल होने की उम्मीद कर सकते हैं और इसे दाहिने किनारे पर भी रखा जा सकता है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, कोला फोन कोका-कोला ब्रांडिंग को एक विशिष्ट कोका-कोला फैशन में एक विशाल फॉन्ट में प्रदर्शित करेगा। ऐसा लगता है कि स्मार्टफोन में ग्रेडिएंट बैक पैनल है। जैसे ही आप बैक पैनल पर बाएं से दाएं जाते हैं, रंग का शेड गहरा हो जाता है।

कोला फोन के रेंडर, कलर को छोड़कर, एक मिड-रेंज स्मार्टफोन – रियलमी 10 के साथ बिल्कुल मेल खाते हैं। इसलिए, हो सकता है कि कोका-कोला ने अपने पहले स्मार्टफोन के लिए चीनी निर्माता रियलमी के साथ सहयोग किया है। यह स्पष्ट नहीं है कि बेवरेज कंपनी रियलमी 10 को अपने पहले स्मार्टफोन के रूप में रीब्रांड करेगी या हुड के तहत कुछ बदलाव भी करेगी।

Realme 10 में क्या है खास

बता दें कि, Realme 10 की घोषणा हाल ही में भारतीय बाजार में की गई थी। रियलमी की वेबसाइट के मुताबिक, भारत में इसकी शुरुआती कीमत ₹13,999 है। रियलमी 10 में मीडियाटेक हीलियो जी99 प्रोसेसर, माली जी57 ग्राफिक्स यूनिट और 8 जीबी तक रैम है। यह एक फुल एचडी+ रिजॉल्यूशन, 1000 निट्स ब्राइटनेस और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ 90Hz एमोलेड डिस्प्ले प्रदान करता है। फोन 5000mAh की बैटरी यूनिट से लैस है। यह टाइप-सी पोर्ट पर 33W SuperVOOC चार्जिंग को सपोर्ट करता है। यह 50MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का B&W सेंसर प्रदान करता है। सेल्फी के लिए, इसमें 16MP का लेंस है। रियलमी 10 क्लैश व्हाइट और रश ब्लैक कलर ऑप्शन में आता है। इसका वजन 178 ग्राम है और यह साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर प्रदान करता है। 



Source link