रिपोर्ट : मो. इकराम

धनबाद. गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सैल्यूट तिरंगा संगठन ने 130 फुट लंबे राष्ट्रीय ध्वज के साथ तिरंगा यात्रा निकाला. इसमें युवा, महिला व विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया. तिरंगा यात्रा शहर के जिला परिषद मैदान से निकलकर रणधीर वर्मा चौक पहुंची. यात्रा में 200 बाइक भी शामिल थी. इस दौरान भारत माता की जय के नारे लगते रहे.

सैल्यूट तिरंगा संगठन के सदस्य रमेश पांडेय ने कहा कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश झा के निर्देशानुसार देश भर में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है. इस यात्रा के माध्यम से शांति और एकता का संदेश दिया जा रहा है. इस यात्रा में युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. युवाओं की भागीदारी से यह यात्रा सफल हुई है. यात्रा के दौरान युवाओं में देशभक्ति का भाव देखते बन रहा था. यह यात्रा जहां से गुजर रही था, वहां लोग ठहर कर यात्रा को देख रहे थे और गौरवान्वित महसूस कर रहे थे.

महिलाओं ने तैयार किया राष्ट्रीय ध्वज

जिला कार्यसमिति सदस्य फुल जोशी ने बताया संगठन की महिला सदस्यों ने मिलकर 130 फीट लंबा राष्ट्रीय ध्वज तैयार किया है. इसके लिए उन्हें कुल 5 दिन का समय लगा है. सैकड़ों युवा, महिला, छात्र और छात्राओं ने तिरंगा यात्रा में भाग लेकर तिरंगा यात्रा को सफल बनाया. इसके माध्यम से समाज में एकता का संदेश दिया गया. साथ ही लोगों को गणतंत्र का महत्व समझाते हुए इस दिवस को मनाने के लिए प्रेरित व जागरूक किया गया.

Tags: Dhanbad news, Jharkhand news, Republic Day Celebration



Source link