Rahul Gandhi: राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म करने के विरोध में उग्र हुए कांग्रेसी, पुलिस से हुई झड़प



युकां अध्यक्ष और कांग्रेसियों की पुलिस से झड़प
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

मानहानि केस में राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म किए जाने के विरोध में कांग्रेस ने रविवार को उग्र प्रदर्शन किया, जिसमें प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के पुतले दहन के दौरान कांग्रेस नेताओं की पुलिस से झड़प हो गई, मामला हाथापाई तक पहुंच गया, हालांकि बाद में समझाइश के बाद शांत भी हो गया, वहीं कांग्रेसियों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

दरअसल मामला छिंदवाड़ा शहर के फव्वारा चौक का है, यहां पर कांग्रेस नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंकने जमा हुए, जिसको लेकर एहतियातन काफी पुलिस बल तैनात किया गया था। पहले तो कांग्रेस नेताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने रघुपति राघव राजाराम का कीर्तन किया बाद में जैसे ही कांग्रेसी पीएम के पुतला दहन की कोशिश करने तभी पुलिस से कांग्रेसियों की झड़प हो गई, इस दौरान कुछ कांग्रेसियों ने फव्वारा चौक से दूर जाकर पीएम का पुतला जला दिया।  

युकां अध्यक्ष की पुलिस से झड़प

फव्वारा चौक पर जैसे ही कांग्रेस नेताओं ने पुतला जलाने की कोशिश की यहां तैनात पुलिसकर्मी उन्हें रोकने लगे, तभी अचानक युकां अध्यक्ष एकलव्य आहके और अन्य के साथ पुलिसकर्मी की जमकर झड़प हो गई, जिसका वीडियो सामने आया है। हालांकि इस दौरान पुलिस और कांग्रेस नेताओं की समझाइश के बाद मामला शांत हो गया था, लेकिन बाद में कांग्रेस नेताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के पुलिस प्रशासन हाय हाय के नारे भी लगाए। इस प्रदर्शन में काफी संख्या में कांग्रेस नेता मौजूद रहे।



Source link