फतेहपुर शेखावाटी क्षेत्र में मतदान के दौरान पथराव, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

1 min read


Rajasthan Elections 2023: राजस्थान में मतदान के दौरान सीकर जिले के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में फर्जी वोटिंग के आरोपों को लेकर हंगामा मच गया वहां फतेहपुर शहर के बीचो-बीच स्थित माचीवाल भवन पोलिंग बूथ के पास ऐसा बवाल मचा है जो थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसमें दोनों पक्षों की तरफ से जमकर पत्थरबाजी की गई. इससे वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई. इस दौरान पुलिस पर भी पथराव किया गया. इस पत्थर बाजी की घटना में एक कांस्टेबल के सिर पर भी पत्थर लगने की सूचना आ रही है. इसे रोकने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी लेकिन अभी तक वहां तनाव के हालात बने हुए हैं.

सीकर की फतेहपुर विधानसभा सीट पर रोचक मुकाबला चतुष्कोणीय बना हुआ है. यहां कांग्रेस ने वर्तमान विधायक हाकम अली को चुनाव मैदान में उतार रखा है. वहीं भाजपा ने नए चेहरे श्रवण चौधरी को मौका दिया है. इससे नाराज बीजेपी के पूर्व विधायक के पुत्र मधुसूदन भिंडा भी चुनावी मैदान में डटे हुए हैं. वहीं जननायक जनता पार्टी ने पूर्व विधायक नंदकिशोर पर दांव खेल है.चुनाव में प्रत्याशी एक दूसरे को टक्कर दे रहे हैं.

बता दें कि सीकर की लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र व चूरू विधानसभा क्षेत्र में मतदान में धांधली के आरोपों के साथ कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशी आमने-सामने आ गए. लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के प्रत्याशी सुभाष महरिया की टक्कर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा चुनावी मैदान में है. कई विधानसभा सीटों पर हंगामा और उपद्रव की सूचना आ रही है. पुलिस की ओर से सुरक्षा के इंतजाम चक जो बंद किए गए.

फतेहपुर के DSP रामप्रसाद ने कहा, “कुछ लोगों में आपस में बातचीत के बाद पथराव हुआ. लोगों को खदेड़ा गया है, कुछ को हिरासत में भी लिया गया है. सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. मतदान जारी है, मतदान में कोई रुकावट नहीं है. लोगों से शांति बनाए रखने की अपील है. जिन्होंने मतदान नहीं किया है वे बूथ पर जाकर मतदान कर सकते हैं, सभी की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी.”

ये भी पढ़ें:

Tiger Hunt: टाइगर स्टेट में बाघ का शिकार, बेचने के लिए निकाले नाखून और दांत फिर जला दी लाश

खेलें इलेक्शन का फैंटेसी गेम, जीतें 10,000 तक के गैजेट्स *T&C Apply



Source link

You May Also Like

More From Author