महुआ बोलीं – दुर्गा आई हैं… रण होगा, बीजेपी ने कहा- आपने अधर्म किया, हार होगी

1 min read


Ethics Committee Report On Mahua Moitra: पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोपों में घिरीं तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ संसद की एथिक्स कमेटी ने अपनी रिपोर्ट पेश कर दी है. संसद के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन शुक्रवार (8 दिसंबर) को आखिरकार यह रिपोर्ट पेश हुई है. इसके पहले जब महुआ लोकसभा में पहुंचीं तो उन्होंने खुद को “दुर्गा” बताया और महाभारत की तरह “रण” की चेतावनी दी है.

महुआ ने कहा, ”मां दुर्गा आ गई हैं, अब देखेंगे… इसके बाद उन्होंने एक बंगाल की कविता पढ़ी, जिसका मतलब है जब कोई आपको डराता है तो उसके सामने सिर उठाकर लड़ाई लड़िए. राष्ट्रकवि दिनकर की मशहूर कविता की पंक्तियों का जिक्र करते हुए महुआ ने कहा, “जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है. उन्होंने (बीजेपी) चीरहरण शुरू किया अब आप ‘महाभारत का रण’ देखेंगे.”

“कृष्ण और अर्जुन तो इधर हैं”
महुआ के इस बयान पर बीजेपी ने भी जवाब दिया है. पार्टी की बंगाल इकाई के अध्यक्ष और बालूरघाट से लोकसभा के सांसद सुकांत मजूमदार ने कहा है कि महुआ ने अधर्म किया है इसीलिए उनकी हार होगी. मजूमदार ने कहा , ”चीरहरण द्रौपदी का हुआ था, शूर्पणखा का नहीं. इस मामले में महाभारत नहीं होगा. महाभारत के कृष्ण और अर्जुन तो इधर हैं, पीएम मोदी और अमित शाह.” उन्होंने कहा, “महाभारत धर्म की रक्षा के लिए हुआ था. महुआ ने अधर्म किया है. महाभारत में भी अधर्म की हार हुई थी और धर्म की जीत हुई थी. इस बार भी धर्म की जीत होगी.”

विपक्ष ने किया महुआ का समर्थन

इधर इस मामले में महुआ को विपक्षी सांसदों का साथ मिल रहा है. महुआ के खिलाफ संसद में रिपोर्ट पेश होते ही विपक्षी सांसदों ने जमकर बवाल काटा.  टीएमसी के अलावा, कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी), आरएसपी के सांसदों ने महुआ के खिलाफ एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं. 

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा, यह सरकार की ओर से एक दुस्साहस है. वहीं, शशि थरूर ने कहा, अविश्वसनीय रूप से अपर्याप्त रिपोर्ट है. इसमें कोई उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया. इसके पहले लोकसभा में कांग्रेस के नेता और पश्चिम बंगाल के बरहमपुर से सांसद अधीर रंजन चौधरी ने भी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर एथिक्स कमेटी की कार्रवाई की समीक्षा की मांग की थी.

ये भी पढ़ें :Mahua Moitra Row: लोकसभा में महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पेश, विपक्ष ने जमकर काटा बवाल



Source link

You May Also Like

More From Author