वीमेंस प्रीमियर लीग के लिए मुंबई में होगा ऑक्शन, जानें किस टीम के पास कितना बचा है पैसा

1 min read


WPL 2024 Auction: वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां शुरू हो गई हैं. महिला आईपीएल के नाम से पॉपुलर विमेंस प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए मुंबई में शुक्रवार को ऑक्शन होगा. इसको लेकर सभी टीमें तैयार हैं. टूर्नामेंट में कुल पांच टीमें हिस्सा लेती हैं. इस बार भी पांच टीमें ही खेलेंगी. अलग फ्रेंचाइजी की मौजूदा स्थिति को देखें तो ऑक्शन के लिए सबसे ज्यादा बजट गुजरात जायंट्स के पास उपलब्ध है. गुजरात के पास हरलीन देओल और स्नेह राणा जैसी इंडियन प्लेयर्स हैं.

ऑक्शन के लिए सबसे ज्यादा पैसा गुजरात जायंट्स के पास है. उसके पास 5.95 करोड़ रुपए उपलब्ध हैं. गुजरात के पास 10 स्लॉट्स भी खाली हैं. उसे 3 विदेशी प्लेयर्स को भी लेना होगा. दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो उसके पास 2.25 करोड़ रुपए उपलब्ध हैं. वहीं उसके पास 3 स्लॉट खाली हैं. इनमें से एक विदेशी खिलाड़ी को लेना होगा. मुंबई इंडियंस के पास 2.1 करोड़ रुपए हैं और 5 खिलाड़ियों की जगह खाली है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 3.35 करोड़ रुपए हैं. उसे 7 खिलाड़ी चाहिए. यूपी वॉरियर्ज के पास 4 करोड़ रुपए हैं.

विमेंस प्रीमियर लीग 2024 के लिए होने वाले ऑक्शन में पांच टीमें कुल 17.65 करोड़ रुपए खर्च करेंगी. यहां 30 खिलाड़ियों को खरीदा जाना है. यूपी ने देविका वैद्य, शबनम इस्माइल और सिमरन को रिलीज किया है. आरसीबी ने कोमल जझाड, मेगन शट और प्रीति बोस को रिलीज किया है. इनके साथ और भी प्लेयर्स को रिलीज किया गया है. मुंबई ने हीथर ग्राहम और सोनम यादव समेत कुल पांच खिलाड़ियों को रिलीज किया है. गुजरात ने मानसी जोशी और मोनिका पटेल समेत कई खिलाड़ियों के रिलीज किया है. दिल्ली ने तारा नॉरिश और अपर्णा को रिलीज किया है. इस बार सबसे कम पैसा मुंबई के पास है. उसे एक विदेश खिलाड़ी भी लेना है.

यह भी पढ़ें : IPL 2024: आईपीएल ऑक्शन में वेस्टइंडीज के इन तीन खिलाड़ियों पर होगी नजरें, जानें क्यों मिल सकती है मोटी रकम



Source link

You May Also Like

More From Author