IND vs SA: ‘यशस्वी जयसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ओपनर होंगे, जबकि शुभमन गिल…; पूर्व भारतीय…

1 min read


Sanjay Manjrekar On IND vs SA Playing XI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा. वहीं, इस मैच से पहले संजय मांजरेकर ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर बड़ा बयान दिया है. दरअसल, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का मानना है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में यशस्वी जयसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को ओपनिंग करना चाहिए, जबकि शुभमन गिल को नंबर-3 बल्लेबाज के तौर पर आजमाना चाहिए. उन्होंने कहा कि क्या भारतीय टीम मैनेजमेंट ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जयसवाल की जोड़ी को डिस्टर्ब करना चाहेगी? इन दोनों खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था.

‘यशस्वी जयसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करें, जबकि शुभमन गिल…’

हालांकि, संजय मांजरेकर ने कहा कि शुभमन गिल का बतौर ओपनर रिकॉर्ड शानदार है, लेकिन मैं चाहूंगा कि यशस्वी जयसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करें, जबकि शुभमन गिल नंबर-3 पर बल्लेबाजी करें. साथ ही उन्होंने कहा कि इस वक्त भारतीय बल्लेबाजी क्रम में गजब की गहराई है, बैटिंग ऑर्डर इतना शानदार है कि ईशान किशन जैसे बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए टीम मैनेजमेंट को संघर्ष करना पड़ रहा है.

‘ईशान किशन ने लगातार 2 मैचों में पचास रनों का आंकड़ा पार किया, लेकिन…’

संजय मांजरेकर कहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज के पहले 2 मैचों में ईशान किशन ने पचास रनों का आकड़ा पार किया, लेकिन इसके बावजूद इस विकेटकीपर बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव नंबर-4 पर बल्लेबाजी करें. इसके बाद फिर तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और श्रेयस अय्यर… इस तरह आप देख सकते हैं कि भारतीय बल्लेबाजी में कितनी गहराई है, लेकिन मैं इस प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन को शामिल करने के लिए संघरष कर रहा हूं. ईशान किशन को कहां फिट कर सकता हूं?

ये भी पढ़ें-

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर का ‘मैदानी जंग’ से रिश्ता है पुराना, श्रीसंत-कोहली के अलावा भी कई खिलाड़ियों से हो चुकी भिड़ंत

T20 World Cup 2024: ‘अगर रोहित, विराट और बुमराह खेलते हैं तो…’ टी20 वर्ल्ड कप में टीम चयन की चुनौती पर बोले पूर्व क्रिकेटर



Source link

You May Also Like

More From Author