रिलायंस के स्टॉक में ऐतिहासिक उछाल, मार्केट कैप पहुंचा 19.60 लाख करोड़ रुपये के पार

1 min read

[ad_1]

Reliance Share Price: देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्टॉक ने शेयर बाजार में आज इतिहास रच दिया है. निवेशकों की खरीदारी की बदौलत रिलायंस का स्टॉक अपने ऐतिहासिक हाई पर कारोबार कर रहा है. करीब 7 फीसदी के उछाल के साथ 2897 रुपये पर जा पहुंचा है जिसके चलते कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 19.60 लाख करोड़ रुपये लाइफटाइम पर जा पहुंचा है. 

पहली बार मार्केट कैप 19.60 लाख करोड़ के पार 

सोमवार में शेयर बाजार में सेंसेक्स – निफ्टी में रिकॉर्ड तेजी देखी जा रही है. सेंसेक्स 1088 और निफ्टी 342 अंकों के उछाल के साथ कारोबार कर रहा है तो इसका श्रेय रिलायंस के स्टॉक को जाता है. रिलायंस का शेयर पिछले कारोबारी सत्र में 2706 रुपये के मुकाबले सोमवार की सुबह स्टॉक 2729 रुपये पर खुला था लेकिन इस लेवल पर निवेशकों की ओर से स्टॉक की जोरदार खरीदारी देखी गई और स्टॉक अपने लाइफटाइम हाई 2869.85 रुपये पर जा पहुंचा. 

रिलायंस का मार्केट कैप भी पहली बार 19.43 लाख करोड़ रुपये पर जा पहुंचा. एक ही कारोबारी सत्र में रिलायंस के मार्केट कैप में 1.10 लाख करोड़ रुपये की बढ़ोतरी आई है. पिछले कारोबारी सत्र 25 जनवरी 2024 को रिलायंस का मार्केट कैप 18,33,737 लाख करोड़ रुपये रहा था.

ब्रोकरेज हाउस स्टॉक पर हैं बुलिश 

रिलायंस के तिमाही नतीजे घोषित होने के बाद कई ब्रोकरेज हाउस कंपनी पर बुलिश हैं. एलारा सिक्योरिटीज ने (Elara Securities) ने  रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्टॉक का टारगेट प्राइस बढ़ा दिया है. एलारा सिक्योरिटीज ने अपने रिपोर्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर के 3354 रुपये तक जाने का टारगेट दिया है. ब्रोकरेज फर्म ने पहले 3194 रुपये का टारगेट दिया था जिसे बढ़ाकर 3354 रुपये कर दिया है. जेफ्फरीज ने भी निवेशकों को रिलायंस के स्टॉक को खरीदने की सलाह दी है. जेफ्फरीज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि रिलायंस का स्टॉक 3125 रुपये तक जा सकता है. 

वैल्यू अनलॉकिंग की उम्मीद 

शेयरखान ने भी निवेशकों को रिलायंस के स्टॉक को खरीदने की सलाह देते हुए इसे लंबी अवधि के निवेश करने को कहा है. ब्रोकरेज हाउस का मानना रिटेल, डिजिटल सर्विसेज और फाइनेंशियल सर्विस पोर्टफोलियो में वैल्यू अनलॉक होने की संभावना है.  

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

ये भी पढ़ें 

Budget 2024: बजट से क्‍या हैं सैलरीड क्‍लास की उम्‍मीदें? क्‍या बढ़ेगी 80C की लिमिट

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author