यूपी में सीट शेयरिंग पर राहुल गांधी ने दिया दखल? जानें- किन सीटों पर लड़ सकती है कांग्रेस

1 min read


Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के उत्तर प्रदेश में एंट्री होने के पहले समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा फाइनल हो जाएगा. सूत्रों की माने तो राहुल गांधी ने सीधे दखल देते हुए बातचीत का सिलसिला तेज कर दिया है और माना जा रहा है कि 14 फरवरी को उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के प्रवेश होने के पहले समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर आधिकारिक घोषणा हो जाएगी.

सपा द्वारा कांग्रेस को दी गई 11 सीटों को 18 से 20 तक पहुंचाने की कांग्रेस की कोशिश है. सभी मंडल में एक सीट लड़ने के साथ एक से दो मंडलों में दो से तीन सीटें लड़ने की कांग्रेस पार्टी की कोशिश है. वही इन सीटों की बातचीत में किसी भी नाराजगी की बात या कोई नकारात्मक संदेश जनता के बीच में ना आए इसको लेकर कांग्रेस पार्टी का शीर्ष नेतृत्व खासा ध्यान रख रहा है.

इन सीटों पर फंस रही पेंच 
रालोद का साथ समाजवादी पार्टी से गठबंधन टूटने की आशंका के बीच कांग्रेस पार्टी ने अपने मौजूदा शेष गठबंधन में मजबूती लाने की कोशिश शुरू कर दी है. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की माने तो सपा और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा शीघ्र पूरा हो जाएगा. जिन सीटों पर कांग्रेस पार्टी लड़ना चाहती है उसमें अमेठी, रायबरेली, कानपुर, झांसी, फतेहपुर सीकरी, जालौन, बलिया, बाराबंकी, मेरठ, महाराजगंज, रामपुर, सहारनपुर और बिजनौर जैसी सीटें हैं. ऐसे ही कुछ अन्य सीटों पर भी कांग्रेस पार्टी की चर्चा समाजवादी पार्टी से चल रही है. 

सूत्रों की माने तो इस सप्ताह के आखिरी तक अंतिम फैसला सीटों पर हो जाएगा. कांग्रेस पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस बात की चाह रखता है कि जब राहुल गांधी की यात्रा उत्तर प्रदेश में आए तो भले ही अखिलेश यादव का समर्थन अमेठी और रायबरेली में मिल रहा हो पर बाकी अन्य जगहों पर समाजवादी पार्टी का के कार्यकर्ता और जिले की टीमें  राहुल गांधी की यात्रा में अलग-अलग जगह पर न्याय यात्रा में शामिल हो जिससे जनता के बीच में एक सकारात्मक मैसेज जा सके.

ये भी पढ़ें: UP की तेज तर्रार पुलिस अफसर श्रेष्ठा ठाकुर से ठग ने रचाई शादी, खुद को बताया बड़ा अफसर, केस दर्ज



Source link

You May Also Like

More From Author