एल्विश यादव ने रेस्टोरेंट में शख्स को मारा थप्पड़, जानें कानून में क्या है ऐसा करने की सजा

1 min read


Elvish Yadav Slap Video: एल्विश यादव जो बिग बॉस ओटीटी विनर और लोकप्रिय यूट्यूबर हैं उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वो एक शख्स को थप्पड़ मारते नजर आ रहे हैं. दरअसल, यह मामला जयपुर के एक रेस्टोरेंट का है, जहां एल्विश यादव और एक शख्स के बीच लड़ाई हो गई.

लड़ाई के बाद देखा जा सकता है कि पहले एल्विश वहां से निकलने लगते हैं, लेकिन फिर अचानक वो पीछे मुड़ते हैं और उस शख्स के पास जा कर उसे थप्पड़ जड़ देते हैं. हालांकि, एबीपी न्यूज इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता. लेकिन फिर भी हम आपको इस आर्टिकल में आज बताएंगे कि अगर कोई व्यक्ति किसी को थप्पड़ मार देता है तो उसे कानून क्या सजा मिल सकती है.

क्या कहता है कानून

इलाहाबाद हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता रवि रत्न सिन्हा से जब हमने इस मामले पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में इंडियन पीनल कोड की धारा 323 के तहत केस दर्ज किया जाता है. ऐसा तब होता है जब कोई व्यक्ति जानबूझकर सामने वाले व्यक्ति को चोट पहुंचाता है. ऐसे मामलों में आरोपी को 1 साल की सजा और एक हजार रुपये का जुर्माना देना पड़ सकता है. या फिर ये दोनों हो सकता है.

एल्विश यादव पर इससे पहले भी लगे थे आरोप

एल्विश यादव इससे पहले एक और मामले की वजह से सुर्खियों में थे. दरअसल, एल्विश पर आरोप लगे थे कि उन्होंने नोएडा कि एक रेव पार्टी में सांप का जहर सप्लाई किया था. इस मामले में यूपी पुलिस ने एल्विश समेत 6 लोगों पर एफआईआर भी दर्ज की थी. इस एफआईआर में कहा गया था कि ये लोग जिंदा सांपों के साथ वीडियो बनाते हैं और नोएडा के एक फॉर्म हाउस में रेव पार्टी कराते हैं. हालांकि, एल्विश ने इन तमाम आरोपों को खारिज किया था और कहा था कि इस मामले से उनका कोई लेना देना नहीं है.

ये भी पढ़ें: कैसे एक जीव के शरीर में से निकलता है समुद्री मोती? क्या आप उसे घर पर पाल सकते हैं





Source link

You May Also Like

More From Author