गुजरात से अयोध्या जा रही स्पेशल आस्था ट्रेन पर हुआ पथराव, रामलला के दर्शन करने निकले हैं भक्त

1 min read


Aastha Special Train: गुजरात के सूरत से यूपी के अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन पर महाराष्ट्र के नंदुरबार में पथराव हुआ है. पुलिस ने बताया कि रविवार (11 फरवरी) की रात करीब 11 बजे ये हमला हुआ है. इस अटैक में कोई घायल नहीं हुआ है. 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक नंदुरबार के डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस संजय महाजन ने कहा, ”आस्था स्पेशल ट्रेन पर 10 बजकर 45 मिनट पर पथराव हुआ था. इसके तुरंत बाद यात्रियों ने खिड़की बंद कर दी, लेकिन कुछ पत्थर कोच में आ गए.” उन्होंने बताया कि मामले की जांच नंदुरबार रेलवे स्टेशन पुलिस ने शुरू कर दी है. 

कितने यात्री सवार थे?
केंद्रीय मंत्री दर्शना जरदोश ने रविवार को आस्था स्पेशल ट्रेन (09053)  को हरी झंडी दिखाई थी वहीं इंडियन एक्सप्रेस ने सूत्रों के हवाले से बताया कि ट्रेन के 22 डिब्बों में 1,344 यात्री सवार थे. दरअसल, राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद देश के विभिन्न हिस्सों से भक्तों को अयोध्या लाने के लिए भारतीय रेलवे ‘आस्था विशेष ट्रेनें’ चला रहा है.

दर्शना जरदोश ने क्या कहा?
दर्शना जरदोश ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा, ”हमें मामले के बारे में पता लगा. पुलिस जांच कर रही है.” ट्रेन पर सवार 1 हजार 344 यात्रियों में से ज्यादातर राम भक्त हैं. बता दें कि रेल रविवार की रात आठ बजे सूरत से रवाना हुई थी. 



Source link

You May Also Like

More From Author