UAE में बारिश बना विलेन, पीएम मोदी के सबसे बड़े प्रवासी कार्यक्रम को किया गया छोटा, BAPS मंदिर का उद्घाटन भी करेंगे PM

1 min read


PM Narendra Modi UAE Visit: यूएई के अबू धाबी में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आज (13 फरवरी) आयोजित ‘अहलान मोदी’ सामुदायिक कार्यक्रम में खराब मौसम की वजह से कुछ बदलाव किया गया है. वहां सोमवार को रात भर हुई भारी बारिश की वजह से कार्यक्रम को अब छोटा करने का निर्णय लिया गया है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने इस कार्यक्रम की तैयारियों में शामिल एक अधिकारी के हवाले से बताया कि यूएई में भारी बारिश की वजह से पूरे देश में ट्रैफिक जाम और जलभराव की सथिति हो गई है. इसलिए ये कदम उठाना पड़ा है. अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में पीएम मोदी के सबसे बड़े प्रवासी कार्यक्रमों में से एक की तैयारी में शामिल अधिकारी ने बताया कि मौसम की वजह से ही कार्यक्रम में अब लोगों की भागीदारी को 80,000 की जगह 35,000 तक करने के लिए मजबूर होना पड़ा है. 

60 हजार लोगों ने कराया था ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे सजीव पुरूषोत्तमन ने पीटीआई को बताया, “अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे बड़े प्रवासी कार्यक्रमों में से एक की तैयारी अच्छी चल रही थी, लेकिन अचानक मौसम के कारण इसमें कुछ बदलाव करना पड़ा है और अब भीड़ कम रखी गई है.” उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए करीब 60 हजार लोगों ने तो ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था. पुरूषोतमन ने कहा कि 500 से अधिक बसें कार्यक्रम वाले दिन लोगों को लाने व ले जाने के लिए ऑपरेशनल रहेंगी. इसके अलावा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए 1,000 से अधिक वॉलेंटियर्स भी मोर्चा संभाले रहेंगे.

दो दिवसीय यूएई यात्रा पर रहेंगे पीएम मोदी

दरअसल, पीएम मोदी मंगलवार (13 फरवरी) से संयुक्त अरब अमीरात की दो दिवसीय यात्रा पर रहेंगे. इस यात्रा में वह 14 फरवरी को अबू धाबी में बीएपीएस मंदिर का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन के बाद वह इस कार्यक्रम में शामिल होकर लोगों को संबोधित भी करेंगे.



Source link

You May Also Like

More From Author