AIIMS नागपुर में नॉन-फैकल्टी पद पर निकली भर्ती, इतना लगेगा शुल्क, ऐसे होगा सेलेक्शन

1 min read

[ad_1]

AIIMS Nagpur Recruitment 2023: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस यानी एम्स नागपुर ने बहुत से नॉन-फैकल्टी पद पर भर्ती निकाली है. इन भर्तियों के लिए एप्लीकेशन लिंक अभी एक्टिव नहीं किया गया है पर कुछ ही दिन में आवेदन शुरू हो जाएंगे. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने की जरूरी योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे, जिसके लिए कैंडिडेट्स को इस वेबसाइट पर जाना होगा – aiimsnagpur.edu.in. यहां से डिटेल भी पता किए जा सकते हैं और समय-समय पर लेटेस्ट अपडेट भी देखा जा सकता है.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से एम्स नागपुर में नॉन-फैकल्टी के कुल 68 पद भरे जाएंगे. ये पद मेडिकल फिजिसिस्ट, क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट, योग इंस्ट्रक्टर, स्टोर कीपर, जूनियर इंजीनियर (सिविल एंड इलेक्ट्रिकल), एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट आदि के हैं.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पद पर सेलेक्शन पोस्ट के हिसाब से होगा. जैसे कुछ पद के लिए केवल इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा तो कुछ के लिए लिखित परीक्षा आयोजित होगी. इसी प्रकार अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग प्रक्रिया होगी जो संस्थान तय करेगा.

कितना लगेगा शुल्क

इन पद पर अप्लाई करने के लिए जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस और एक्स-सर्विसमैन को 1000 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि एससी-एसटी कैटेगरी को शुल्क के रूप में 800 रुपये देने हैं. पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी को शुल्क नहीं देना है.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा के मुताबिक है और अलग-अलग है. बेहतर होगा कि हर पद के बारे में डिटेल में और अलग-अलग जानकारी पाने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.

सेलेक्ट होने के बाद कैंडिडेट्स को प्रोबेशन पर रखा जाएगा. सैलरी भी पद के हिसाब से है और लेवल 6 से लेकर लेवल 10 तक है. कुछ पद के लिए ये लेवल 2 और 4 और 5 के अनुरूप भी है.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: ESIC में निकली भर्ती के लिए फटाफट करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author