Apple जल्द लॉन्च करेगी M3 MacBooks, कैसे होंगे इसके फीचर्स, जानिए यहां

1 min read

[ad_1]

M3 MacBooks : एप्पल बहुत जल्द ही अपनी M3 MacBooks लॉन्च कर सकता है. हाल ही में कंपनी ने एप्पल ने अपनी आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च किया है, जिस इवेंट में कंपनी ने अपने नेक्स्ट M3 MacBooks लैपटॉप को लॉन्च करने की घोषणा की थी. DigiTimes की रिपोर्ट के अनुसार एप्पल 3nm चिप को 2024 तक डेवलप कर सकती है, जिसके बाद ही एप्पल अपने M3 MacBooks लैपटॉप को लॉन्च करेगी. 

M3 MacBooks के संभावित स्पेसिफिकेशन

जुलाई में आई ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार M3 MacBooks में दो मॉडल लॉन्च किए जाएगे, जिसमें 13 इंच स्क्रीन वाला MacBook Air और 13 इंच स्क्रीन वाला दूसरा MacBook Pro होगा. इसके अलावा एप्पल M2 15 इंच MacBook Air और M2 Ultra Mac Studio को भी लॉन्च करेगी.

एप्पल  लॉन्च कर सकता है नया आईपैड

वहीं नए मैकबुक को लॉन्च करने की प्लानिंग के साथ साथ एपल नए आईपैड को लॉन्च करने की दिशा में भी काम कर रहा है. Apple OLED स्क्रीन के साथ एक नए M3 iPad मॉडल पर भी काम कर रहा है, लेकिन इसके अगले साल तक आने की उम्मीद नहीं है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि एपल M3 को अभी लॉन्च नहीं करेगा क्योंकि कंपनी अभी अपने मौजूदा लाइन अप को और भी बेहतर बनाने पर फोकस कर रही है. इस महीने की शुरुआत में, एक रिपोर्ट में सुझाव दिया गया था कि Apple प्रीमियम प्रो डिस्प्ले XDR मॉनिटर के समान डिस्प्ले के साथ एक बड़े, 32-इंच iMac का परीक्षण कर रहा था.
 

एप्पल बना रहा है नया चिपसेट

एपल की तरफ से अपने नए M3 चिपसेट को एडवांस्ड 3nm प्रोसेस के जरिए बनाए जाने की उम्मीद की जा रही है. यह नया चिपसेट पुराने 5nm M2 चिप के मुकाबले ज्यादा बेहतर होगा जिससे कि कंपनी के डिवाइस को और भी बेहतर परफॉर्मेंस मिल सकेगी. फिलहाल का एपल का सबसे बड़ा मैकबुक iMac है जो कि 24-इंच M1 मॉडल है जिसे Apple ने 2021 में पेश किया था. कंपनी ने पिछले साल Intel-आधारित 27-इंच iMac से छुटकारा पा लिया था.

यह भी पढ़ें : 

स्मार्टफोन की 3 प्रॉब्लम बनती हैं सिरदर्द, ये टिप्स करेंगी ठीक और बचेगा नए फोन का खर्च

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author