Apple iPhone 15 Launch : कंपनी ने दिया इनोवेशन पर ध्यान, प्राइवेसी सहित ये खूबी आई पसंद

1 min read

[ad_1]

Apple iPhone 15 Launch : एप्पल अब से कुछ ही देर में ‘वंडरलस्ट’ इवेंट’ में अपनी आईफोन 15 सीरीज, नई स्मार्टवॉच सीरीज, एप्पल Airpods लॉन्च करने वाली है. साथ ही एप्पल इस इवेंट में नए OS की जानकारी देने जा रही है. जिसमें कंपनी iOS 17, iPadOS 17 और watchOS 10 पर अपडेट दे सकती है.

आपको बता दें एप्पल ने अपनी जर्नी 2007 में शुरू की थी, जब स्टीव जॉब्स कंपनी के सीईओ हुआ करते थे और उन्होंने ही पहला आईफोन लॉन्च किया था. तब से अब तक एप्पल दुनियाभर में अपने 230 करोड़ आईफोन सेल कर चुकी है. अगर आप सोचते है कि आईफोन केवल महंगे होने की वजह से लोगों की पसंद बने हैं, तो आप गलत सोचते हैं, क्योंकि एप्पल ने लोगों के बीच अपनी ये जगह इनोवेशन और प्राइवेसी के दम पर बनाई है. यहां हम आपको एप्पल की ऐसी ही कुछ ओर खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

Apple गिव डिफरेंस

एप्पल ने यूजर्स को हमेशा मार्केट में मौजूद गैजेट्स से कुछ अलग देने की कोशिश की है. 1977 में एप्पल ने होम कंप्यूटिंग सिस्टम एप्पर II लॉन्च किया था. ये एप्पल 1 का अपडेट वर्जन था और इसमें एप्पल ने सर्किट मशीनरी, कीबोर्ड और परमानेंट मेमोरी दी थी.

2014 में एप्पल ने पहली बार स्मार्टवॉच रिलीज की थी, जिसमें कंपनी ने बेहतरीन डिजाइन के साथ एडवांस्ड फीचर्स दिए थे. ऐसी स्मार्टवॉच लॉन्च करने वाली एप्पल पहली कंपनी थी, जिसके बाद इस सेगमेंट में मार्केट पूरा चेंज हो गया. ठीक इसी तरीके से एप्पल ने 2016 में आईफोन 7 में से हेडफोन जैक हटा दिया और इसे जानकार पूरी दुनिया हैरान हुई, जिसके बाद एप्पल ने एयरपॉड रिलीज किए, जिससे हेडफोन इंडस्ट्री में रिवॉल्यूशन ला दिया.

लंबे समय तक चलने वाले एप्पल के प्रोडक्ट

एप्पल हर साल सितंबर के महीने में अपने नए प्रोडक्ट लॉन्च करती है, लेकिन ऐसा नहीं है कि आप एप्पल का कोई प्रोडक्ट खरीदे और वो साल-दो साल में खराब हो जाए. बल्कि एप्पल के प्रोडक्ट सालों-साल चलते हैं, जिससे यूजर्स के बीच एप्पल का विश्वास बना है. वहीं एप्पल 5 से 6 साल तक अपने सभी प्रोडक्ट के लिए अपडेट जारी करता है, जिससे ये एकदम नए बनें रहते हैं.

प्राइवेसी और सिक्योरिटी की चिंता नहीं

एप्पल के पास प्राइवेसी और सिक्योरिटी के लिए खास इंतजाम है. एप्पल कभी भी यूजर्स के डेटा के साथ समझौता नहीं करती है. 2016 में आतंकी सैयद फारूख के पास से एफबीआई को आईफोन मिला था, जिसे अनलॉक करने के लिए एजेंसी ने एप्पल से मदद मांगी, लेकिन एप्पल ने उनकी मदद करने से इंनकार कर दिया.

वहीं एप्पल कभी भी अपने सॉफ्टवेयर या सर्वर में बग आने पर बिना किसी इंटरफेरेंस के तुरंत नाया सॉफ्टवेयर अपडेट देती है. ऐसा करने से यूजर्स को कोई परेशानी नहीं होती और उनके डेटा को कोई नुकसान नहीं पहुंचता.

यह भी पढ़ें : 

Apple Event 2023 Live: आज रात होगा एप्पल का सालाना इवेंट, आईफोन 15 के साथ नई स्मार्टवॉच सीरीज का लॉन्च मुमकिन

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author