Asia Cup 2023: ‘अगर केएल राहुल विकेटकीपिंग नहीं करेंगे तो टीम से बाहर कर देना चाहिए’

1 min read

[ad_1]

Sanjay Bangar On KL Rahul: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है. इस टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है, लेकिन केएल राहुल का रोल क्या होगा? क्या वह बतौर स्पेलिस्ट बैट्समैन खेलेंगे, या फिर विकेटकीपिंग भी करेंगे? बहरहाल, इस सवाल पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय बांगर ने अपनी प्रतिक्रिया दी. संजय बांगर ने कहा कि केएल राहुल को विकेटकीपर के तौर पर खेलना चाहिए. अगर वह विकेटकीपिंग नहीं करेंगे तो टॉप-6 शायद कोई बल्लेबाज नहीं होगा, जो जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकें.

संजय बांगर ने केएल राहुल के लिए क्या कहा?

संजय बांगर ने कहा कि टॉप-5 में कोई ऐसा खिलाड़ी जरूर होना चाहिए, जो गेंदबाजी कर सकता है. मेरा मानना है कि केएल राहुल की टीम में जगह महज विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर बनती है. अगर वह विकेटकीपिंग नहीं करेंगे तो मुझे नहीं लगता कि प्लेइंग इलेवन में जगह भी बनती है. संजय बांगर के मुताबिक, टीम कॉम्बिनेशन में बैलेंस होना बेहद जरूरी है. इस वजह से केएल राहुल बतौर विकेटकीपर ज्यादा फिट हैं. लेकिन अगर वह विकेटकीपिंग का जिम्मा नहीं संभालते हैं, तो फिर मुश्किलें आएंगी.

क्यों ईशान किशन को मौका मिलना चाहिए?

संजय बांगर कहते हैं कि ईशान किशन ने बल्लेबाज के तौर पर कुछ गलत नहीं किया है, इसके अलावा वह विकेटकीपर भी भूमिका बखूबी निभा रहे हैं. तो मुझे नहीं लगता कि केएल राहुल टीम में स्पेशलिस्ट बैट्समैन फिट बैठते हैं. उन्होंने कहा कि ईशान किशन बतौर बल्लेबाज और विकेटकीपर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं. इस वजह से ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठाना आसान नहीं होगा.

ये भी पढ़ें-

Virat Kohli: वसीम जाफर का बड़ा बयान, कहा- विराट कोहली में कोई स्पेशल टैलेंट नहीं, लेकिन…

World Cup 2023: सौरव गांगुली के बाद एबी डिविलियर्स ने कहा विराट कोहली नंबर-4 पर बल्लेबाजी करें, बताई वजह

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author