Asia Cup 2023: कैसे भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है एशिया कप का फाइनल? जानें पूरा गणित

1 min read

[ad_1]

Asia Cup Final Scenarios: एशिया कप ग्रुप स्टेज में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना हुआ. लेकिन यह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. इसके बाद सुपर-4 राउंड में भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना हुआ. इस बार भारतीय टीम ने एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान को 228 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. लेकिन क्या भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल हो सकता है? भारत और पाकिस्तान के बीच के लिए क्या गणित है?

भारत-पाकिस्तान फाइनल कैसे संभव है?

अगर भारतीय टीम श्रीलंका और बांग्लादेश को हराने में कामयाब रहती है तो 6 प्वॉइंट्स के साथ फाइनल में पहुंच जाएगी. वहीं, अगर पाकिस्तान की टीम श्रीलंका को हराती है तो फिर बाबर आजम की टीम के 4 प्वॉइंट्स हो जाएंगे. इस तरह भारत और पाकिस्तान की टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप-2 पर होगी. अगर ऐसा हुआ तो भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

… तो इस तरह भारत-पाक की टीमें फाइनल में भिड़ेंगी!

इसके अलावा अगर भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ जीत जाती है, लेकिन बांग्लादेश के किलाफ हार जाती है तो रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के 4 प्वॉइंट्स होंगे. वहीं, अगर पाकिस्तान श्रीलंका को हरा देता है तो फिर 4 प्वॉइंट्स हो जाएंगे. इस तरह भारत और पाकिस्तान की टीम 4-4 प्वॉइंट्स के साथ टॉप-2 टीम होगी.

भारत-श्रीलंका के बीच फाइनल कैसे हो सकता है?

अगर भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ हार जाती है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ हार जाती है, तो क्या होगा… तो ऐसे में टीम इंडिया के 4 प्वॉइंट्स होंगे. वहीं, अगर बाबर आजम की टीम श्रीलंका के खिलाफ हार जाती है तो फिर भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल खेला जाएगा.

… तो फिर नेट रन रेट से होगा फैसला

इसके अलावा अगर भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बराबर 2-2 प्वॉइंट्स होंगे तो फिर नेट रन रेट के आधार पर फाइनल के लिए टीम क्वॉलीफाई करेगी. जिस टीम का नेट रन रेट बेहतर होगा, वह श्रीलंका के खिलाफ फाइनल खेलने उतरेगी.

पाकिस्तान-श्रीलंका फाइनल कैसे हो सकता है?

लेकिन अगर भारतीय टीम श्रीलंका और बांग्लादेश दोनों टीमों के खिलाफ हार जाती है, तो क्या होगा… तो फिर टीम इंडिया के 2 प्वॉइंट्स होंगे. इसके अलावा अगर पाकिस्तान श्रीलंका को हराने में कामयाब रहता है तो पाकिस्तान और श्रीलंका के 4-4 प्वॉइंट्स होंगे. जबकि टीम इंडिया के महज 2 प्वॉइंट्स होंगे. इस तरह फाइनल में फिर पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने होगी.

ये भी पढ़ें-

Rishabh Pant: वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जाएंगे ऋषभ पंत? बोले- जहां डर खत्म होता है, वहां से जिंदगी की शुरुआत…

Asia Cup 2023: अगर श्रीलंका के खिलाफ हार गई टीम इंडिया तो फाइनल में कैसे पहुंचेगी? जानिए पूरा समीकरण

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author