Asia Cup 2023: टीम चयन के बाद कप्तान रोहित शर्मा से दिनेश कार्तिक ने पूछे कई तीखे सवाल! जानिए

1 min read

[ad_1]

Dinesh Karthik Indian Squad: सोमवार को एशिया कप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों के नामों का एलान कर दिया गया. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली बीसीसीआई सिलेक्शन कमिटी ने 17 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान किया. रोहित शर्मा टीम के कप्तान होंगे, जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या उप-कप्तान की भूमिका में होंगे. इस टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई. वहीं, एशिय कप टीम में तिलक वर्मा, ईशान किशन और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी होंगे. बहरहाल, भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने टीम सिलेक्शन के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी.

भारतीय टीम के सामने क्या चुनौती है?

दिनेश कार्तिक ने कहा कि खासकर 2 एरिया पर काम करना आसान नहीं होगा. एशिया कप के दौरान रोहित शर्मा को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. दिनेश कार्तिक ने कहा कि एशिया कप में भारतीय टीम का चौथा मीडियम पेसर कौन होगा? हमारे पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के तौर पर 3 तेज गेंदबाज हैं, लेकिन चौथा गेंदबाज कौन हौगा? भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा या मुकेश कुमार… चौथे तेज गेंदबाज का चयन रोहित शर्मा के लिए आसान नहीं होने वाला है.

‘सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ठीक हैं, लेकिन…’

इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने भारतीय बल्लेबाजी पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि क्या हमारी टीम को वास्तव में लैफ्ट हैंडर की जरूरत है? सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा के तौर पर हमारी टीम में ऐसे बल्लेबाज हैं, जो हर तरह की स्वीप शॉट खेल सकते हैं. जब सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा क्रीज पर होंगे तो किसी भी स्पिनर के लिए सही लेंग्थ पर गेंदबाजी करना आसान नहीं होगा. लेकिन इन दोनों के अलावा हमारे पास बैकअप बैट्समैन कौन हैं? ये सवाल बहुत बड़ा है… मुझे लगता है कि भारतीय टीम में 2 क्षेत्र ऐसे हैं, जहां काम करने की जरूरत है. रोहित शर्मा की अगुवाई भारतीय टीम को एशिया कप के दौरान इन 2 सवालों के जवाब तलाशने होंगे.

ये भी पढ़ें-

Asia Cup 2023: ‘चहल और अश्विन को एशिया कप टीम में शामिल…’, कई पूर्व क्रिकेटरों ने की मांग

एशिया कप के लिए टीम इंडिया को लेकर नहीं होना चाहिए कोई झगड़ा, गावस्कर ने क्यों की फैंस से ये अपील?

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author