Asia Cup 2023: टीम जर्सी से मेजबान पाकिस्तान का नाम गायब! भड़के PCB ने क्या कहा? जानिए

1 min read

[ad_1]

Asia Cup Jursey Controversy: एशिया कप टूर्नामेंट में एक नया विवाद सामने आ रहा है. दरअसल, एशिया कप में खेलने वाली टीमों की जर्सी पर मेजबान पाकिस्तान का नाम नहीं है. इस वजह से विवाद बढ़ता जा रहा है. इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में पाकिस्तान और नेपाल की टीमें आमने-सामने थी. उस दौरान देखा गया कि नेपाल टीम की जर्सी पर पाकिस्तान का नाम नहीं है. नेपाल के अलावा ग्रुप-बी के मुकाबले में देखा गया कि बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाड़ियों की जर्सी से पाकिस्तान का नाम गायब है.

‘सभी टीमों की जर्सी पर पाकिस्तान का नाम होना चाहिए’

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की दलीलें हैं कि मेजबान होने के कारण सभी टीमों की जर्सी पर पाकिस्तान का नाम होना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं है. अब तक चार टीमों की जर्सी पर देखा गया है कि एशिया कप का लोगो तो है, लेकिन पाकिस्तान का नाम नहीं है. वहीं, अब इस मुद्दे को पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर राशिद लतीफ ने उठाया है. राशिद लतीफ के अलावा पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहसिन खान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आड़े हाथों लिया है. दोनों पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने कहा कि इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अलावा एशियन क्रिकेट काउंसिल जिम्मेदार है.

मोहसिन खान ने एशियन क्रिकेट काउंसिल से मांगी सफाई…

पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहसिन खान ने कहा कि एशियन क्रिकेट काउंसिल को सफाई देनी चाहिए कि टीमों की जर्सी पर पाकिस्तान का नाम क्यों नहीं है… उन्होंने कहा कि चूंकि एशिया कप का मेजबान देश पाकिस्तान है, इस कारण सभी टीमों की जर्सी पर पाकिस्तान का नाम होना चाहिए. गौरतलब है कि एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका में हो रहा है. हालांकि, एशिया कप का आयोजन महज पाकिस्तान में होना था, लेकिन भारतीय टीम के पाकिस्तान नहीं जाने के फैसले के बाद पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका को मेजबानी मिली.

ये भी पढ़ें-

India vs Pakistan: बारिश बनी विलेन तो इतने ओवर का खेल जरूरी, तभी लगेगा डकवर्थ लुईस नियम; जानें रद्द हुआ मैच तो क्या होगा

IND vs PAK, Asia Cup 2023: महामुकाबले से पहले साथ प्रैक्टिस करगें भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ी, जानिए वजह

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author