Asia Cup 2023: पाकिस्तान-नेपाल में लगी रिकार्ड्स की झड़ी, जानें क्या-क्या बड़े कीर्तिमान बने

1 min read

[ad_1]

NEP vs PAK Stats & Records: एशिया कप का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में कई बड़े रिकार्ड्स बने. बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद के बीच पांचवें विकेट के लिए 214 रनों की पार्टनरशिप हुई. एशिया कप इतिहास में किसी भी विकेट के लिए यह तीसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप है. एशिया कप की सबसे पार्टनरशिप का रिकार्ड मोहम्मद हफीज और नासिर जमशेद के नाम है. दोनों खिलाड़ियों ने साल 2012 में भारत के खिलाफ मुकाबले में 224 रनों की पार्टनरशिप की थी.

पाकिस्तान-नेपाल मुकाबले में बने कई बड़े रिकार्ड्स…

बाबर आजम ने 151 रनों की पारी खेली. यह एशिया कप में किसी भी पाकिस्तानी कप्तान का सर्वाधिक स्कोर है. इसके अलावा इफ्तिखार अहमद ने 67 गेंदों पर शतक का आंकड़ा पार किया. यह वनडे फॉर्मेट में पाकिस्तान के लिए छठा सबसे तेज शतक है. पाकिस्तान के खिलाफ सबसे कम गेंदों पर शतक का रिकार्ड शाहीद अफरीदी के नाम है. शाहीद अफरीदी ने श्रीलंका के खिलाफ साल 1996 में महज 37 गेंदों पर शतक का आंकड़ा पार किया था.

इस मुकाबले में और क्या-क्या रिकार्ड्स बने…

बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद के बीच पांचवें विकेट के लिए 214 रनों की पार्टनरशिप हुई. यह पाकिस्तान के लिए चौथे या उससे निचले क्रम के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिरप है. इससे पहले यह रिकार्ड मोहम्मद युसूफ और शोएब मलिक के नाम था. मोहम्मद युसूफ और शोएब मलिक ने साल 2009 में भारत के खिलाफ 206 रनों की साझेदारी की थी. भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन में खेला गया था. गौरतलब है कि एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

Asia Cup 2023: अजीबोगरीब अंदाज में रन आउट हुए मोहम्मद रिजवान, सोशल मीडिया फैंस ने उड़ाया मजाक

Asia Cup 2023: बाबर आजम ने 19वां शतक जड़कर बनाया अद्भूत रिकॉर्ड, अमला-कोहली जैसे दिग्गज रह गए बहुत पीछे

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author