Asia Cup 2023: पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रनों से हराया, बाबर आजम ने 151 रन बनाए, शादाब को 4…

1 min read

[ad_1]

PAK vs NEP Match Report: एशिया कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रनों से हरा दिया है. नेपाल के सामने जीत के लिए 343 रनों का लक्ष्य था, लेकिन पूरी टीम 23.4 ओवर में महज 104 रनों पर सिमट गई. इस तरह बाबर आजम की टीम ने बड़ी जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया. इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 342 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद ने शानदार शतक बनाया.

पाकिस्तान ने नेपाल को आसानी से हराया…

पाकिस्तान के 342 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की शुरूआत अच्छी नहीं रही. शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में नेपाल को झटका दिया. नेपाल के 3 खिलाड़ी 14 रनों के स्कोर पर पवैलियन लौट चुके थे. इसके बाद आरिफ शेख और सोमपाल कामी ने जरूर संघर्ष दिखाया, लेकिन यह दोनों बल्लेबाज भी ज्यादा देर तक पाकिस्तानी गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके. पाकिस्तान के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार सके. नेपाल के लिए सोमपाल कामी ने सबसे ज्यादा 46 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली.

ऐसा रहा मुकाबले का हाल

पाकिस्तान के गेंदबाजों की बात करें तो शादाब खान ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. जबकि शाहीन अफरीदी और हारिस राउफ ने 2-2 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा नसीम शाह और मोहम्मद नवाज को 1-1 कामयाबी मिली. इससे पहले पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने 131 गेंदों पर 151 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और 4 छक्के जड़े. इसके अलावा इफ्तिखार अहमद ने 71 गेंदों पर नाबाद 109 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और 4 छक्के जड़े. नेपाल के लिए सोमपाल कामी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके. जबकि करण केसी और संदीप लमिछाने को 1-1 कामयाबी मिली.

ये भी पढ़ें-

IND vs PAK: भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे शाहीन अफरीदी, नेपाल के खिलाफ पहले ओवर में ही दिखाया दम

Asia Cup 2023: क्या भारत-पाकिस्तान मुकाबले में होगी बारिश? जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author