Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान में किसका पलड़ा है भारी? आंकड़ों की जुबानी जानें

1 min read

[ad_1]

IND vs PAK Head To Head: एशिया कप के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम पाकिस्तान से भिड़ने को तैयार है. दोनों टीमों 2 सितंबर को कैंडी में आमने-सामने होगी. क्रिकेट फैंस की नजर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले पर है, लेकिन आंकड़े क्या कहते हैं? दोनों टीमों में किस टीम का पलड़ा भारी है… अब तक वनडे फॉर्मेट में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना 132 बार हुआ है. आंकड़े बताते हैं कि वनडे मुकाबलों में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहा है.

आंकड़ों में पाकिस्तान का पलड़ा है भारी…

भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने 73 मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि भारतीय टीम महज 55 मुकाबले जीत सकी है. दोनों टीमों के बीच 4 मुकाबले बिना किसी नतीजे पर खत्म हुए हैं. न्यूट्र्ल वेन्यू पर पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ 40 मुकाबले जीते हैं. जबकि भारत ने पाकिस्तान को न्यूट्रल वेन्यू पर 33 बार हराया है. इसके अलावा पाकिस्तान ने अपने घरेलू सरजमीं पर भारत के खिलाफ 14 मुकाबले जीते हैं. जबकि 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

क्या पाकिस्तान को हरा पाएगी टीम इंडिया…

वहीं, भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ अपने घरेलू सरजमीं पर 11 वनडे मुकाबले जीती है. जबकि पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर टीम इंडिया को 19 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. इस तरह आंकड़े बताते हैं कि वनडे फॉर्मेट में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहा है. लेकिन क्या भारतीय टीम एशिया कप में इन आंकड़ों के उलट पाकिस्तान को हराने में कामयाब होगी? बहरहाल, यह देखना दिलचस्प होगा. गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान की टीमें 2 सितंबर को कैंडी में आमने-सामने होगी. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला भारतीय समयनुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें-

Asia Cup 2023: पहले मैच में पाकिस्तान के सामने होगी नेपाल की टीम, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन, लाइव स्ट्रीमिंग समेत फुल डिटेल्स

Major Dhyan Chand Birth Anniversary: भारत को ओलंपिक में गोल्ड जिताने वाले मेजर ध्यानचंद की कहानी, पढ़ें कैसे शुरू हुआ था सफर

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author