Asia Cup 2023: विराट समेत टीम इंडिया के बल्लेबाजों को शाहीन के खिलाफ तैयार करने वाले नुवान…

1 min read

[ad_1]

Who Is Nuwan Seneviratne: एशिया कप सुपर-4 राउंड से पहले भारत और पाकिस्तान का ग्रुप स्टेज में आमना-सामना हुआ था. हालांकि, यह मुकाबला बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था. लेकिन इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते नजर आए थे. खासकर, शाहीन अफरीदी के खिलाफ. लेकिन जब दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ तो सबकुछ बदला नजर आए. भारतीय बल्लेबाजों ने शाहीन अफरीदी के साथ-साथ बाकी पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ आसानी से रन बनाए, लेकिन यह बदलाव कैसे आया?

नुवान सेनेविरत्ने ने बदली भारतीय बल्लेबाजों की किस्मत!

बहरहाल, विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत भारतीय बल्लेबाजों में बदलाव का श्रेय नुवान सेनेविरत्ने को दिया जा रहा है. लेकिन नुवान सेनेविरत्ने हैं कौन… नुवान सेनेविरत्ने ने किस तरह भारतीय बल्लेबाजों की मदद की? दरअसल, नुवान सेनेविरत्ने श्रीलंका के रहने वाले हैं, वह भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स सेशन में थ्रोडाउन के जरिए प्रैक्टिस करवाते हैं. ऐसा माना जाता है कि नेट्स सेशन में नुवान सेनेविरत्ने के सटीक लेफ्ट आर्म एंगल का भारतीय बल्लेबाजों का खूब फायदा मिला. इस कारण पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 राउंड मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से रन बनाए.

नुवान सेनेविरत्ने के लिए विराट कोहली ने की सिफारिश…

ऐसा माना जाता है कि बीसीसीआई ने विराट कोहली की सिफारिश पर नुवान सेनेविरत्ने को नेट्स सेशन में थ्रोडाउन का जिम्मा सौंपा. पहली ही मुलाकात में नुवान सेनेविरत्ने ने विराट कोहली को अपनी मेहनत से खासा प्रभावित किया. जिसके बाद विराट कोहली ने बीसीसीआई से सिफारिश की. हालांकि, नुवान सेनेविरत्ने का सफर मुश्किलों से भरा रहता है. दरअसल, इससे पहले नुवान सेनेविरत्ने श्रीलंका में स्कूल बस चलाने का काम करते थे. लेकिन अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने किस्मत बदली.

ये भी पढ़ें-

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, सचिन-पोंटिंग जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

IND vs PAK: हार्दिक-जडेजा की युवराज से तुलना करने पर भिड़े संजय मांजरेकर और वकार यूनुस, जमकर हुई बहस

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author