Asia Cup 2023: श्रीलंका से शिफ्ट नहीं किए जाएंगे एशिया कप के मैच, जय शाह ने पाकिस्तान क्रिकेट..

1 min read

[ad_1]

Asia Cup Venue: एशिया कप से जुड़ी बड़ी अपडेट सामने आ रही है. दरअसल, एशिया कप सुपर-4 राउंड के वेन्यू में बदलाव नहीं किया जाएगा. भारतीय टीम और सुपर-4 राउंड के मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे. ऐसा माना जा रहा था कि श्रीलंका में लगातार बारिश की वजह से सुपर-4 राउंड के वेन्यू में बदलाव किया जा सकता है. श्रीलंका के बदले पाकिस्तानी वेन्यू पर एशिया कप सुपर-4 राउंड के मुकाबले खेले जा सकते हैं, लेकिन अब साफ हो गया कि वेन्यू बदला नहीं जाएगा.

एशियन क्रिकेट काउंसिल के प्रेसीडेंट जय शाह ने क्या कहा?

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, एशियन क्रिकेट काउंसिल के प्रेसीडेंट जय शाह ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कहा कि एशिया कप सुपर-4 राउंड और फाइनल के वेन्यू में बदलाव नहीं किया जाएगा. यानि, सुपर-4 राउंड और फाइनल मुकाबला श्रीलंकाई मैदानों पर ही खेले जाएंगे. जय शाह ने पाकिस्तानी वेन्यू पर सुपर-4 राउंड और फाइनल खेले जाने की संभावनाओं को सिरे से खारिज कर दिया है. वहीं, इसके अलावा माना जा रहा था कि कोलंबो के बजाय मैचों को हंबनटोटा में शिफ्ट किया जाएगा, लेकिन इन तमाम अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया गया है.

वेन्यू शिफ्ट करने पर क्यों किया जा रहा था विचार?

दरअसल, इस वक्त श्रीलंका में बारिश लगातार हो रही है. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. इसके अलावा भारत-नेपाल मैच का फैसला डकवर्थ लुईश नियम के तहत हुआ. ऐसा माना जा रहा था कि लगातार बारिश के कारण वेन्यू को बदला जा सकता है. यानि, श्रीलंकाई मैदानों पर होने वाले मुकाबलों को पाकिस्तान के मैदानों पर शिफ्ट किया जा सकता है, लेकिन अब एशियन क्रिकेट काउंसिल के प्रेसीडेंट जय शाह ने तमाम अटकलों को खारिज कर दिया है. एशिया कप सुपर-4 राउंड के मुकाबले 6 सितंबर से खेले जाएंगे. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें-

World Cup 2023: डी कॉक ने दिया दक्षिण अफ्रीका को झटका, वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह मिलते ही संन्यास का एलान किया

Virendra Sehwag: इंडिया नाम पर विवाद क्रिकेट तक पहुंचा, सहवाग की मांग- खिलाड़ियों की छाती पर लिखा जाए ‘भारत’

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author