Asia Cup 2023, Points Table: फाइनल के लिए श्रीलंका और पाकिस्तान में होगी टक्कर, भारत ने कर…

1 min read

[ad_1]

Asia Cup 2023, IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से हरा दिया है. इस तरह टीम इंडिया ने सुपर-4 राउंड में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. इससे पहले भारत ने पाकिस्तान को हराया था. इस तरह रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 49.1 ओवर में 213 रनों पर सिमट गई थी. इस तरह श्रीलंका के सामने जीत के लिए 214 रनों का लक्ष्य था. लेकिन दाशुन शनाका की टीम 41.3 ओवर में महज 172 रनों पर सिमट गई.

भारत के लिए कुलदीप यादव सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. कुलदीप यादव ने 9.3 ओवर में 43 रन देकर 4 खिलाड़ियों को आउट किया. जबकि जसप्रीत बुमराह और रवीन्द्र जडेजा को 2-2 कामयाबी मिली. हार्दिक पांड्या ने 1 विकेट अपने नाम किया.

भारत के खिलाफ फाइनल में कौन सी टीम होगी?

इस तरह भारतीय टीम फाइनल में पहुंच चुकी है. वहीं, अब दूसरी टीम के लिए पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच जंग देखने को मिल सकती है. गुरूवार को पाकिस्तान और श्रीलंका का आमना-सामना होना है. इस मैच में जीतने वाली टीम फाइनल के लिए क्वॉलीफाई कर लेगी. इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा. इससे पहले भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला होना है. भारत और बांग्लादेश का आमना-सामना 15 सितंबर को होगा. यह एशिया कप सुपर-4 राउंड का आखिरी मुकाबला होगा.

पाकिस्तान का नेट रन रेट है सबसे बदतर…

इससे पहले भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 228 रनों के बड़े अंतर से हराया था. वहीं, अब श्रीलंकाई टीम को शिकस्त दी है. इस तरह रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम के 2 मैचों में 4 प्वॉइंट्स हैं. जबकि श्रीलंका और पाकिस्तान के 2-2 प्वॉइंट्स हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण दाशुन शनाका की टीम प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज है. भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश का नेट रन रेट माइनस में है. इन टीमों में बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम का नेट रन रेट सबसे बदतर है.

ये भी पढ़ें-

Asia Cup 2023: कैसे भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है एशिया कप का फाइनल? जानें पूरा गणित

Rishabh Pant: वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जाएंगे ऋषभ पंत? बोले- जहां डर खत्म होता है, वहां से जिंदगी की शुरुआत…

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author