Asian Games 2023: भारतीय हॉकी कप्तान हरमनप्रीत सिंह और बॉक्सर लवलीना उद्घाटन समारोह में होंगी..

1 min read

[ad_1]

Indian Flag-Bearers In Asia Games 2023: चीन के हांगझोउ में एशियन गेम्स का आयोजन होना है. हांगझोउ में एशियन गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी 23 सितंबर को होगी. इस ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय मेंस हॉकी कप्तान हरमनप्रीत सिंह और ओलंपिक मेडल विजेता बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ध्वजवाहक होंगे. बुधवार को भारतीय ओलंपिक संघ ने हरमनप्रीत सिंह और लवलीना बोरगोहेन के नाम पर मुहर लगाई. वहीं, एशियन गेम्स में 655 भारतीय खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. यह एशियन गेम्स इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा भारतीय दल है.

हरमनप्रीत सिंह और लवलीना बोरगोहेन होंगी ध्वजवाहक…

इससे पहले 2018 जकार्ता एशियाई खेलों के उद्घाटन समारोह में नीरज चोपड़ा ध्वजवाहक थे. लवलीना ने तोक्यो ओलंपिक में 69 किग्रा वजन वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. जबकि इस साल नई दिल्ली में लवलीना ने वीमेंस बॉक्सिंग चैंपियनशिप की 75 किग्रा कैटेगरी में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया था. वहीं, हरमनप्रीत दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ड्रैगफ्लिकर में गिने जाते हैं. भारतीय टीम ने टोक्यो ओलंपिक में हॉकी का ब्रॉन्ज मेडल जीता था. उस जीत में हरमनप्रीत ने अहम भूमिका अदा की थी.

पेरिस ओलंपिक के टिकट पर भारतीय हॉकी टीम की नजर

भारतीय दल के दल प्रमुख भूपेंदर सिंह बाजवा ने कहा कि आज हमने काफी सोच विचार के बाद यह फैसला किया है. इस बार एशियाई खेलों के लिए हमारे दो ध्वजवाहक होंगे. हमारे ध्वजवाहक हॉकी कप्तान हरमनप्रीत सिंह और मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन होंगे. वहीं, अगर एशियन गेम्स में भारतीय हॉकी टीम गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रहती है तो साल पेरिस ओलंपिक के लिए क्वॉलीफाई कर लेगी. पेरिस ओलंपिक का आयोजन अगले साल होना है.

ये भी पढ़ें-

Mohammed Siraj: वनडे रैंकिंग में टॉप पर काबिज मोहम्मद सिराज ने अपने पापा के लिए लगाई स्टोरी, देखकर इमोशनल हो जाएंगे आप

IND vs AUS: वर्ल्ड कप की तैयारियों को धार देने भारत पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम, जानें इस सीरीज का शेड्यूल, वेन्यू, टाइमिंग समेत फुल डिटेल्स

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author