AUS vs SA: खराब फील्डिंग के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का फ्लॉप शो, साउथ अफ्रीका ने 5 बार की..

1 min read

[ad_1]

AUS vs SA Match Report: ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हरा दिया है. पैट कमिंस की टीम को 134 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 312 रनों का टार्गेट था. लेकिन कंगारू टीम 40.5 ओवर में 177 रनों पर सिमट गई. इस तरह टेंबा बावूमा की टीम को बड़ी जीत मिली.

साउथ अफ्रीकी बॉलर के सामने बिखरी ऑस्ट्रेलियाई टॉप ऑर्डर

साउथ अफ्रीका के 311 रनों के जवाब में कंगारू टीम की शुरूआत बेहद खराब रही. ऑस्ट्रेलिया के ओपनर मिचेल मार्श 7 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद डेविड वार्नर ने 27 गेंदों पर 13 रन बनाकर पवैलियन का रूख किया. सिलसिला यहीं नहीं रूका… इसके बाद जोश इंग्लिश, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस चलते बने. ऑस्ट्रेलिया के 5 बैट्समैन 65 रनों तक पवैलियन लौट चुके थे. इस टीम को छठा झटका 70 रनों के स्कोर पर लगा.

हालांकि, मार्नस लबुशेन और मिचेल स्टार्क के बीच 69 रनों की पार्टनरशिप हुई. दोनों खिलाड़ियों ने हार के अंतर को कम करने की भरसक कोशिश की, लेकिन मिचेल स्टार्क 51 बॉल पर 27 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मार्नस लबुशेन केशव महाराज की बॉल पर चलते बने.

ऐसा रहा कंगारू बैट्समैन का हाल…

मिचेल मार्श को मार्को यॉन्सेन ने आउट किया. वहीं, डेविड वार्नर लुंगी एंगिडी की गेंद पर चलते बने. स्टीव स्मिथ कगिसो रबाडा की बॉल पर पवैलियन लौटे. जोश इंग्लिश को कगिसो रबाडा ने बोल्ड आउट किया. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल केशव महाराज की बॉल पर आसान कैच थमा बैठे. हालांकि, जिस तरह मार्कस स्टोइनिस को आउट दिया गया, वह फैसला ऑस्ट्रेलियाई टीम को पसंद नहीं आया.

मार्कस स्टोइनिस का विवादित फैसला

दरअसल, कगिसो रबाडा की बॉल पर आउट होने के बाद मार्कस स्टोइनिस बेहद नाखुश दिखे. मार्कस स्टोइनिस लगातार अंपायर से बात करते रहे, लेकिन थर्ड अंपायर का मानना था कि बॉल ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर के ग्लव्स से लगकर गई है. इस तरह मार्कस स्टोइनिस को पवैलियन लौटना पड़ा.

साउथ अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा सबसे कामयाब बॉलर रहे. कगिसो रबाडा ने 10 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए. मार्को यॉन्सेन, केशव महाराज और तबरेज शम्सी को 1-1 कामयाबी मिली. लुंगी एंगिडी ने डेविड वार्नर को आउट किया.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने जीता टॉस

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था. साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 311 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक ने 106 बॉल पर 109 रन बनाए. एडन मार्करम ने 44 बॉल पर 56 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल ने 2-2 विकेट लिए. इसके अलावा जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और एडम जम्पा को 1-1 कामयाबी मिली.

ये भी पढ़ें-

IND vs PAK Playing 11: पाकिस्तान के खिलाफ किसे मिलेगा मौका? रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर या मोहम्मद शमी में मुकाबला

AUS vs SA: विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फेल! दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पानी की तरह बिखरे विकेट

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author