AUS vs SA: हेनरिक क्लासेन ने 83 गेंद में जड़े 174 रन, साउथ अफ्रीका ने 400 का स्कोर पार कर रचा..

1 min read

[ad_1]

AUS vs SA Record: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 416 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने शानदार शतकीय पारी खेली. हेनरिक क्लासेन ने 83 गेंदों पर 174 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और 13 छक्के जड़े. वहीं, साउथ अफ्रीकी टीम ने एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है.

साउथ अफ्रीका ने अपने नाम किया बड़ा रिकार्ड

दरअसल, साउथ अफ्रीका ने वनडे फॉर्मेट में 7वीं बार 400 रनों का आंकड़ा पार किया है. यह वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा है. साउथ अफ्रीका के अलावा कोई अन्य टीम वनडे इतिहास में 7 बार 400 रनों का आंकड़ा नहीं छू पाई है. बहरहाल, साउथ अफ्रीकी टीम के नाम बड़ा रिकार्ड दर्ज हो गया है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर की ताबड़तोड़ पारी…

पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम की शुरूआत शानदार रही. साउथ अफ्रीकी ओपनर क्विंटन डी कॉक और रेजा हेनरिक्स ने पहले विकेट के लिए 12.5 ओवर में 64 रन जोड़े. क्विंटन डी कॉक ने 64 गेंदों पर 45 रन बनाए. जबकि रेजा हेनरिक्स ने 34 गेंदों पर 28 रनों का योगदान दिया. वान डुर डुसैन ने 65 गेंदों पर 62 रन बनाए. लेकिन इसके बाद हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर के बीच पांचवें विकेट के लिए रिकार्ड 222 रनों की पार्टनरशिप हुई. हेनरिक क्लासेन आखिरी गेंद पर आउट हुए. जबकि डेविड वार्नर 45 गेंदों पर 82 रन बनाकर नाबाद लौटे.

ये भी पढ़ें-

IND vs BAN: रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ रचा इतिहास, भारत के लिए 200 कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी बने

IND vs BAN: शाकिब अल हसन और तौहीद हृदय की फिफ्टी, बांग्लादेश ने भारत को दिया 266 रनों का लक्ष्य



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author